आदर्श आचार संहिता का उलंघन करने वालो होगी सख्त कार्रवाई : डीआईजी

आदर्श आचार संहिता  का उलंघन करने वालो होगी सख्त कार्रवाई : डीआईजी 

चुनाव को लेकर डीआईजी ने अधिकारियों व पार्टीजनों संग की बैठक

जौनपुर। डीआईजी डॉ0 ओ0पी0 सिंह ने लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की। इस मौके पर डीआईजी ने पार्टी प्रतिनिधियों और अधिकारियों को उनके दायित्वों के सम्बंध में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मतदान जैसे कार्य को निष्पक्ष, भयमुक्त और शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए हम सभी का दायित्व है कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होना पाए जाने पर तत्काल कार्यवाही करें। पार्टी के प्रतिनिधियों को निर्देश दिया कि रैली, जुलूस आदि आयोजनों के लिए निर्धारित समय से पूर्व आवेदन करें जिससे उसकी अनुमति समय से दी जा सके।
उन्होंने कहा कि किसी भी दशा में फर्जी वोटिंग नहीं होंने देंगे। सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक संख्या में मतदाता मतदान तिथि के दिन घर से निकले और लोकतंत्र के इस उत्सव में हिस्सा लेते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करें।सभी पार्टियों के प्रतिनिधि अपने कार्यकर्ताओं को आदर्श आचार संहिता और चुनाव आयोग के निर्देशों के बारे में बताएं। उन्होंने कहा कि कोई भी निर्वाचन संबंधित कार्य बिना अनुमति के नहीं किया जाय जिससे इस दौरान कोई व्यवधान उत्पन्न हो। उन्होंने सभी से अपेक्षा की कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करें जिससे मतदान प्रतिशत अधिक से अधिक बढ़ सके।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डॉ0 अजयपाल शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ0 राम अक्षयवर चौहान, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार, शैलेंद्र सिंह, समस्त उपजिलाधिकारीगण सहित अन्य प्रभारी अधिकारीगण, राजनीतिक पार्टी के प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 1051751692219896698

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item