अजित यादव को एसपीजी नेट जीरो फेलोशिप 2023 के लिए चुना गया

जौनपुर। जिले के बरसठी विकास खंड के बनकट गांव निवासी अजित यादव को स्कूल ऑफ पॉलिसी एंड गवर्नेंस (एसपीजी) के नेट जीरो फेलोशिप के लिए चुना गया है। यह फेलोशिप कार्यक्रम 100 उभरते राजनीतिक और सार्वजनिक नेताओं को जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए भारत की स्थिति और योजनाओं की बेहतर समझ हासिल करने में मदद करेगा।  प्रतिभागियों को कम कार्बन या नेट ज़ीरो अर्थव्यवस्था, जलवायु परिवर्तन, इसके प्रभाव और चुनौतियों से निपटने के तरीकों से परिचित कराया जाएगा।

स्कूल ऑफ पॉलिसी एंड गवर्नेंस  के अध्यक्ष रुचिर पंजाबी के अनुसार "भारत ने पंचामृत के माध्यम से शुद्ध शून्य उत्सर्जन हासिल करने पर अपना ध्यान केंद्रित किया है। इस फेलोशिप को उभरते नेताओं को अपने समुदायों में सकारात्मक प्रभाव डालने और आगे बढ़ने के लिए सशक्त बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

प्रतिभागियो को राजनीति पर नेट ज़ीरो संक्रमण के प्रभाव को संबोधित किया जाएगा और इस बात की जानकारी दी जाएगी कि नेता इसके विभिन्न पहलुओं से कैसे जुड़ सकते हैं। फ़ेलोशिप परिवर्तन के दौरान जलवायु न्याय और हाशिए पर रहने वाले समुदायों की सुरक्षा जैसे मुद्दों को कवर करेगी।

 अध्येताओं को जलवायु परिवर्तन और नेट ज़ीरो पर अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं और विशेषज्ञों तक पहुंच प्राप्त होगी। इसमें मेंटरशिप, एक-पर-एक समर्थन और संसाधनों का एक नेटवर्क शामिल होगा। अध्येताओं को स्कूल ऑफ पॉलिसी एंड गवर्नेंस से भागीदारी प्रमाणपत्र से सम्मानित किया जाएगा।

अजित के चयन पर जनपद के तमाम लोगों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की है।

Related

j 6555586679751376326

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item