जौनपुर की नौ वर्ष की इस बेटी ने ट्रिपल सी परीक्षा पास करके रच दी नया इतिहास

जौनपुर। गुगल गर्ल वैष्णवी श्रीवास्तव ने मात्र नौ वर्ष की उम्र में ही ट्रिपल सी (सीसीसी)  परीक्षा पास करके एक नया इतिहास रच दी है। इस परीक्षा देने का समय 90 मिनट निर्धारित है लेकिन नेट न चलने के कारण मात्र 50 मिनट ही परीक्षा दे पायी थी इसके बावजूद उसने यह प्रतिष्ठा परक परीक्षा बी श्रेणी में पास की है।  मालूम हो कि यह परीक्षा पास करने में डिग्री तक के छात्रों को पास करने में पसीना छूट जाता है। 

नगर हुसेनाबाद मोहल्ले के निवासी अनुराग श्रीवास्वत की पुत्री व जी माउंट लिट्रा स्कूल की छात्रा वैष्णवी श्रीवास्वत ने मात्र नौ वर्ष की उम्र में करीब एक दर्जन विश्व स्तरीय रिकार्ड बनायी है। इसी कड़ी बीते 13 जून को उसने नगर के टीबी हास्पिटल के पास स्थित एक सेंटर पर उसने ट्रिपल सी परीक्षा दी थी। सीसीसी परीक्षा देने का समय 90 मिनट निर्धारित था लेकिन नेट न चलने के कारण वह 50 मिनट परीक्षा दे पायी थी। 12 जुलाई को परीक्षा परिणाम आया तो वह बी श्रेणी में पास हो गयी। 

 वैष्णवी की इस सफलता से पूरे परिवार के खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। 

मालूम हो कि आज के समय में क्लर्क, स्टेनोग्राफर, पटवारी आदि जैसे नौकरियों के लिए जहाँ भी डॉक्यूमेंटेशन की आवश्यकता होती है, उनमे एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए आपके पास ट्रिपल सी का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है।

Related

जौनपुर 9208923584569335116

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item