आवारा पशुओं की क़स्बे में उपस्थिति से लोग सहमे

 

जिम्मेदार अफ़सरो की नही पड़ रही है नज़र

यूसुफ खान

खेतासराय(जौनपुर)किसानों के फसल को बर्बाद कर देने वाले छुट्टा पशु अब नगर वासियों के जान लेने पर आमादा दिखाई दे रहे हैं।अब तो इन्हें देखकर लोग यमराज के दूत तक कहने लगे हैं,क्योंकि आये दिन क्षेत्र में इन पशुओं से लोग लहूलुहान हो रहे या जान से हाथ धो रहें है । ठंड के मौसम में किसान रात भर अलाव जलाकर पशुओं से फसल की रखवाली कर रहे हैं। 


कस्बे के दुकानदार और ग्राहक भी बाहुबली छुट्टा पशुओं से सहमे हुए हैं,क्योंकि कब कौन इनकी गिरफ्त मे आकर हड्डी पसली तुड़वा ले यह कहा नहीं जा सकता।

बहरहाल प्रसाशन के दावे कुछ भी हो लेकिन धरातल पर छुट्टा पशुओं का खौफ़ साफ देखा जा रहा है । 

बीडीओ जितेंद्र सिंह ने बताया की लगातार पशुओं को पकड़ा जा रहा है अब तक लगभग 150 पशुओं को संरक्षित किया जा चुका है परन्तु लोग बार बार पशु छोड़ दे रहे हैं, इसी वजह से समस्या आ रही है पशुशालाओं कि क्षमता में वृद्धि किया जा रहा है।

वही इस बाबत ईओ से सम्पर्क साधने की कोशिस की गई परन्तु कॉल का जवाब नहीं मिला । 


*छुट्टा पशु दो लोगों की ले चुके है जान*

खेतासराय(जौनपुर) लगभग डेढ़ माह के अंतराल में दो लोगों की मौत से पूरे इलाके में दहशत का माहौल हो उठा । 24 अक्टूबर को  अब्बोपुर निवासी 80 वर्षीय राजवंती देवी पर सांड ने हमला बोला । उसके बाद 26 अक्टूबर को पोरईकला के 75 वर्षीय छट्ठू राजभर को सांड ने हमला । हालांकि प्रशासन ने अभियान चलाकर इन्हें पकड़ा । फ़िर भी इनकी जमात इलाक़े में मौजूद है । जिम्मेदारों द्वारा लापरवाही बरतने से लोग ख़ासे आक्रोशित है । क्या प्रशासन किसी की मौत का इंतज़ार कर रहा है ।

Related

डाक्टर 1146750129340527836

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item