श्री कृष्ण ही संसार के जगत्पति है, बोले कथा वाचक पं. अखिलेश मिश्र

 श्रीमद्भागवत कथा के अंतिम दिन श्रोता हुए भावविभोर

खेतासराय(जौनपुर) रामलीला परिसर पोरई खुर्द में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के सातवें दिन शुक्रवार को पं. अखिलेश चन्द्र मिश्र ने भगवान श्रीकृष्ण के अन्यान्य विवाहों का बहुत ही सुन्दर वर्णन किया । भगवान श्री कृष्ण के 16108 विवाह के बारे में परीक्षित के प्रश्न करने पर शुकदेव जी ने स्पष्ट किया कि श्रीकृष्ण सारे संसार के पति हैं वे जगत्पति हैं । भगवान के पुत्र पौत्रादिकों का दिव्य वर्णन को भी सुनाया। 

कृष्ण सुदामा की मैत्री का भावपूर्ण वर्णन करते हुए भगवान की दीनबंधुता का स्वरूप दर्शाते हुए उपस्थित जनमानस के मानस को मंत्रमुग्ध कर दिया। कथा के उपसंहार में कलिधर्म वर्णन,परीक्षित मोक्ष के उपरांत रामकृष्ण के आदर्शों एवं उपदेशों पर चलने हेतु मनुष्यमात्र को प्रेरित किया। मुख्य यजमान श्याम सुंदर पाण्डेय ने पूजन किया।कार्यक्रम संचालन सन्तोष कुमार सिंह ने किया ।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ कुँवर यशवन्त सिंह, प्रवीण  सिंह, वैभव सिंह,ओम प्रकाश सिंह, कमला प्रसाद सिंह,भानुप्रताप सिंह, अवधेश सिंह, अखिलेश  मिश्रा, अजय मिश्र, प्रदीप मिश्र एडवोकेट, कृपाशंकर मिश्र, गणेश, मनोज शर्मा,महेश यादव बेले बिन्द आदि लोग उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 7189262097732153145

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item