जगमग होगा यमदग्नि ऋषि की तपोभूमि, रामेश्वरम का होगा कायाकल्प, विधायक ने किया भूमि पूजन

 जगमग होगा यमदग्नि ऋषि की तपोभूमि, रामेश्वरम का होगा कायाकल्प, विधायक ने किया भूमि पूजन 

मुख्यमंत्री सहभागिता योजना अंर्तगत बहुरेंगे धार्मिक स्थलों के दिन 

जौनपुर। सिरकोनी ब्लाक के जमैथा गांव में गोमती नदी तट पर स्थित यमदग्नि ऋषि की तपोस्थली अखड़ो घाट को सुंदर, मनमोहक और जगमग करने के लिए तथा राजेपुर गांव में रामेश्वरम महादेव मंदिर का कायाकल्प करने के लिए जफराबाद के विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने गुरुवार को भूमि पूजन किया । इन दोनों धार्मिक स्थलों के कायाकल्प पर करीब 80 लाख रुपये खर्च आएगा।  लागत का 50 प्रतिशत पयर्टन विभाग देगा 50 फीसदी रकम विधायक निधि से लगाई जाएगी। 

मुख्यमंत्री सहभागिता योजना के अंतर्गत सिरकोनी ब्लाक के जमैथा गांव में अखड़ो घाट पर मुख्य द्वार का निर्माण, पार्क , नदी के किनारे रेलिंग लगाई जाएगी , शौचालय का निर्माण होगा , स्ट्रीट लाइट लगेगी , बैठने के लिए कुर्सियां और रास्ता बनाया जाएगा। इसमें कुल 50 लाख रुपये खर्च होगा। 
इसी के साथ राजेपुर त्रिमुहानी में स्थित रामेश्वरम धाम में गेट का सुंदरीकरण, लाइट , इंटर लॉकिंग , शौचालय का निर्माण , सुन्दरीकरण व मरम्मत का कार्य होगा। इन कार्यो में 30 लाख रूपये खर्च किया जाएगा। 
दोनों धार्मिक स्थलों पर होने वाले कार्य का आज क्षेत्रीय विधायक व पूर्व कैबिनेट मंत्री जगदीश नारायण राय ने भूमि पूजन किया। 

Related

डाक्टर 7462108707098737997

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item