खेल से अनुशासन एवं कठिन परिश्रम की सीख मिलती है: डॉ गोरखनाथ पटेल

 प्रिंस मौर्य के शतक  की बदौलत मड़ियाहूं टीम बनी टीपीएल -6 की विजेता

जौनपुर।विजयप्रभा खेलगांव में आयोजित टीपीएल- 6 के फाइनल मुकाबले में मुफ्तीगंज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवरों में 6 विकेट खोकर 145 रन बनाए। मुफ्तीगंज टीम की तरफ से अमित यादव ने 34 ,नितेश ने 35 और चक्रवर्ती ने 34 रनो की पारी खेली।सौरभ ने 2 विकेट लिया। जवाब में मड़ियाहूं टीम ने प्रिंस के 111 रनों की बदौलत 11 ओवरों में मैच जीत लिया।  प्रिंस मौर्य को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

विजयप्रभा खेलगांव बरहता के तत्वाधान में आयोजित टीपीएल- 6 बेसिक शिक्षक क्रिकेट प्रतियोगिता 2024 के भब्य शानदार समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जनपद के लोकप्रिय जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ०गोरखनाथ पटेल  ने टीपीएल सीजन 6 की चैंपियन बनी मडियाहूँ टीम व उपविजेता रही मुफ्तीगंज  टीम को ट्राफी मोमेंटो एवं मेडल प्रदान किया।जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने अपने उद्द्बोधन में  कहा कि खेल से अनुशासन एव कठिन परिश्रम करने की सीख मिलती है। खिलाड़ी हमेशा अनुशाषित होता है।सभी बच्चों एवं हर व्यक्ति को किसी न किसी खेल से जुड़े रहना चाहिए। अंत में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी   द्वारा  टीपीएल के आयोजक जय सिंह यादव को भविष्य में भी इस तरह के आयोजन हेतु प्रोत्साहित किया। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि  राजू सिंह ने कहा कि इस तरह का खेल आयोजन  प्रशंसनीय है इसकी जितनी तारीफ की जाय कम है। उन्होंने आयोजन समिति से से यह भी कहा कि शिक्षकों के साथ-साथ परिषदीय विद्यालयों के बच्चों को भी टीपीएल से जोड़ा जाए और बच्चों को क्रिकेट का प्रशिक्षण योग्य शिक्षकों द्वारा दिया जाए।

विजयप्रभा खेलगांव के सचिव जय सिंह यादव ने बताया  कि खेलगांव में परिषदीय स्कूलों के बच्चों को  निःशुल्क खेल प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है। जिससे यह बच्चे राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का प्रदर्शन कर सकें।

कार्यक्रम का संचालन जिला अध्यक्ष यूटा डॉ०हेमंत सिंह ने किया।

Related

डाक्टर 2029342229584588523

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item