स्वर्ग से सुन्दर बन चुके गांव में शुरू हो गया महाभारत

जौनपुर। जिले के खेतासराय थाना क्षेत्र का तरगहना गांव कल तक स्वच्छता के मामले पूरे जिले में एक मिशाल के रूप में पेश किया जाता रहा है। इस गांव के 80 युवाओं ने एक टीम बनाकर अपने गांव को स्वर्ग से सुन्दर बनाने का प्रयास किया ही साथ में अपने आस पास के गांव के लोगो को प्रेरित किया। लेकिन पिछले दो दिनों से स्वच्छ्ता टीम और ग्रामप्रधान के बीच महाभारत शुरू हो गया है। कोटे की मिट्टी का तेल ब्लैक करने को लेकर शुरू हुए विवाद में जमकर मारपीट हुई ,मोटर साइकिल , टीवी समेत घर के कई सामान तोड़ने का मामला सामने आया है। पुलिस ने दोनो तरफ से तहरीर लेकर मामले की जाँच में जुट गई है। 


शासन प्रशासन की उपेक्षा के चलते नर्क बन चुका तरगहना गांव के युवाओं ने अपने गांव की तक़दीर खुद सवारने का वीणा उठाया। युवाओं ने 80 सदस्यीय टीम बनाकर गांव में खुद सफाई किया साथ में एक दर्जन से अधिक गाँवो को जोड़ने वाली टूट चुकी  पुलिया का निर्माण अपना खून पसीना बहाकर किया। युवाओं के इस प्रयास की सराहना करते हुए जिलाधिकारी भानुचन्द्र गोस्वामी ने खुद गांव जाकर इस टीम की पीठ थपथपाई साथ में इस गांव को शासन द्वारा मिलने वाली सारी योजनाओं को मुहैया कराया। डीएम ने इसी टीम के सहारे इस गांव को खुले में शौच मुक्त गांव बनाया। लेकिन पिछले कई दिनों से गवई राजनीत के चलते यहाँ अशांति का माहौल कायम हो गया है। स्वच्छ्ता टीम से जुड़े लोगो का आरोप है कि हमारे हिस्से के मिट्टी का तेल और राशन को ग्राम प्रधान और कोटेदार हजम कर ले जा रहे है इसकी शिकायत हम लोगो द्वारा अधिकारियो से किया तो ग्रामप्रधान बगल के गांव के कुछ अराजक तत्वों को शराब पिलवाकर हम लोगो गालिया दिलवाता है और स्वच्छ्ता की निगरानी में लगी महिलाओं से क्षेडखानी करवा रहा है हम लोगो ने विरोध किया तो उसके गुर्गो ने जमकर मारा पीटा जिसमे दो महिला समेत आधा दर्जन लोग बुरी तरह से ज़ख़्मी हो गए है। 
उधर ग्राम प्रधान की बहु का आरोप है कि मेरे ससुर खा पीकर अपने घर पर बैठे थे इसी बीच स्वच्छ्ता टीम के लोगो ने धावा बोलकर उन्हें मारा पीटा घर में तोड़फोड़ किया और कीमती सामान उठा ले गए। 
उधर इस मामले में पुलिस मिडिया से दूरी बनाए हुए है। 

Related

news 2160967712026965011

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item