दीपावली पर मुलायम कुनबा हुआ एक, जश्न में डूबी सैफई

इटावा। जैसे की संभावनाए थी कि दीपावली के मौके पर सैफई में मुलायम कुनबा एक हो जायेगा। यह बात आज हकीकत में उस समय सच साबित हो गई जब सैफई में मुलायम सिंह यादव के आवास पर परिवार के सभी सदस्य एक जुट हुए। बेशक यह मौका दीपावली का था लेकिन उत्साह में माहौल बिल्कुल होली जैसा लग रहा था। करीब एक वर्ष से मुलायम कुनबे में मचे घमासान के बाद आज पहली बार लगा कि मुलायम परिवार पहली की ही तरह एक है। दीपावली पर अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव, चाचा शिवपाल सिंह यादव, प्रधान दर्शन सिंह यादव, चाचा अभयराम, चाचा राजपाल सिंह यादव के चरण छूकर आर्शीवाद भी लिया।
प्रकाश पर्व दीपावली पर मुलायम परिवार में लम्बे समय से चली आ रही कलह आज जाकर खत्म हुई। आज मुलायम सिंह ने अपने गांव सैफई में दीवाली त्योहार मनाया। मुलायम सिंह यादव के साथ अखिलेश, शिवपाल, तेजप्रपाप, धर्मेंद्र अभिषेक यादव एक साथ बैठकर नट समाज के कलाकरों के द्वारा की जा रही नौटंकी का आनंद लिया। सबसे खास बात यह है कि मुलायम परिवार के इस मिलन में सैफई गांव के प्रधान और मुलायम के सबसे करीबी दर्शन सिंह यादव भी शामिल हुए। इस मौके पर मुलायम परिवार के गैर राजनैतिक सदस्य भी मौजूद थे। 
इस मौके पर जब मुलायम सिंह यादव से बात की गयी तो उन्होंने पहले दिवाली की जगह होली की शुभकामनाएं दे डाली और कहा कि पूरा परिवार एक है। सभी समाजवादी परिवार है आज जितने भी लोग सब मेरे परिवार है। आज हम इसी परिवार की वजह से ऊचाइयों पर पहुंचे हैं।

उधर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हम पहले से एक हैं हर त्योहार पर पूरा परिवार एक साथ इकट्ठा होता है, लेकिन इस अवसर पर रामगोपाल यादव दिखाई नहीं दिए हैं। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से पत्रकारों ने बात करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने अपनी ओर से किसी भी तरह की कोई रायशुमारी करना मुनासिब नहीं समझा।

इसी साल एक जनवरी को समाजवादी पार्टी के विशेष अधिवेशन के जरिये मुलायम सिंह यादव को पार्टी के अध्यक्ष पद से हटा कर अखिलेश यादव को अध्यक्ष पद पर काबिज कर दिया गया था, तब से मुलायम सिंह यादव और प्रो. रामगोपाल यादव के बीच रिश्ते सहज नहीं माने जा रहे थे।

Related

politics 4921267148012082157

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item