एसी हाल में हो रही सड़क सुरक्षा की बात, उधर किया जा रहा है नयी सड़को को गड्ढ़ायुक्त

गाँधी तिराहे पर जल निगम द्वारा खोदकर इस तरह छोड़ी गई सड़क
जौनपुर। आज 29 वां सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरूआत नगर के एक होटल में किया गया । इस कार्यक्रम में आना था जिले के मुखिया अरविन्द मलप्पा बंगारी को लेकिन किसी कारणो वे कार्यक्रम शिरकत नही कर पाये, उनके स्थान पर सीडीओ और अपर जिलाधिकारी पहुंचकर गोष्ठी को सम्बोधित किया। हैरत की बात यह है कि एसी हाल में बैठक कर आला अफसरो ने सड़क सुरक्षा और दुर्घनाओ को रोकने का उपदेश दिया, लेकिन उधर सरकारी विभाग, बड़े बड़े शो रूम मालिक समेत कई दबंग लोग अपने निजी स्वार्थ में लाखो रूपये की लागत से बनायी गयी नयी सड़क का सीना खुलेआम छेद रहे है। अधिकारियों की उदासीनता के कारण नयी सड़के गड्ढे में तब्दील होकर दुर्घनाओ का कारण बन रही है।
करीब पांच वर्षो से नगर में सुन्दरी करण और सड़को को चौड़ीकरण कार्य किया गया। इन कार्यो को पूरा कराने के लिए तत्कालीन अखिलेश यादव की सरकार ने अरबो रूपये खर्च किया। वर्षो धूल और फिसलनयुक्त किचड़ से गुजरते हुए किसी तरह यहां की जनता ने अपना सफर तय किया। करीब एक माह पूर्व सभी सड़के बनकर तैयार हो गयी। जनता राहत महसूस कर रही है। लेकिन उधर जब तक सड़को का बनाना कार्य चल रहा था उस समय तक जल निगम, बिजली विभाग, टेलीफोन विभाग हाथ पर हाथ धरे बैठे रहा। जैसे ही सड़क बनकर तैयार हुई तो ये तीनो विभाग सक्रिय हो गये। जलकल विभाग जनता को पानी मुहैया कराने लिए जगह जगह सड़को को खोदकर पानी पिलाना शुरू किया। बिजली विभाग अण्डर ग्राउण्ड तार विछाना शुरू कर दिया। दूर संचार विभाग अपनी लाइन ठीक करना शुरू कर दिया। यह हालत एक दो जगह नही बल्की पूरे नगर की है। हर जगह तीनो विभाग सक्रिय होकर नयी नवेली सड़को को पुनः गड्ढ़ा युक्त करके हादसे के लायक बना रहे है। उधर बड़े बड़े शो रूम मालिक भी इसी का फायदा उठाते हुए अपने प्रतिष्ठान का प्रचार करने के लिए सड़को का सीना छलनी कर रहे है।
बडे़ अफसरो को एसी हाल में गोष्ठी करने से अच्छा होगा कि इन सड़को को गड्ढ़ायुक्त होने से बचाये। जिससे सड़क की सुरक्षा भी होगी, सड़क हादसो में कमी आयेगी और जनता का पैसा बरबाद होने से बच भी जायेगा।

Related

news 4986839998935537025

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item