शहीद दिवस: स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोहा

जफराबाद (जौनपुर) हौज गांव में स्थित शहीद स्मारक पर मजंगलवार को शहीद दिवस मेले का आयोजन संपन्न हुआ। क्षेत्र के लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मेले के आयोजन में कृषि विभाग की तरफ से स्टॉल लगाए गए। स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया।

मरदानपुर के कमलाकांत पब्लिक कैरियर स्कूल के बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। गुड़िया सोनकर, आराधना गौतम ,रोशनी चौहान,रानी ने देश भक्ति गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया। भूमि,श्री, आशुतोष प्रजापति, अंजली यादव, प्रिया चौहान, खुशबू,अमित, रोशनीचौहान पंकज चौहान, अनामिका विश्वकर्मा,  प्रिया, रिया चौहान  सहित तमाम बच्चों ने  एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर लोगों का मन मोह लिया। वीर सपूतों के बलिदान पर नाटक प्रस्तुत कर लोगों को भाव विभोर कर दिया। इस दौरान स्कूल के छात्रों ने स्टंट कार्यक्रम प्रस्तुत कर गजब के प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके पूर्व शहीदों के वंशज श्री मुंडा धारी चौहान, प्रद्युम्न सिंह, लालजी चौहान, रतन चौहान, संदीप मिश्रा, सीबी सर्जन सहित तमाम लोगों ने शहीद स्तंभ पर लगे शीला पट पर पुष्प अर्पित किया। कार्यक्रम के अंत में आयोजक रतन सिंह परमार तथा अतिथि लालजी चौहान ने कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया।

...और पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी नहीं पहुंचे अतिथि।

कार्यक्रम के आयोजक रतन सिंह परमार ने दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जिन शहीदों ने देश की आजादी के लिए हंसते-हंसते अपने प्राणों की आहुति दे दी, बलि पर चढ़ गए उन शहीदों के लिए हमारे यहां जिम्मेदारों को दो मिनट का समय नहीं है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी अरविंद मलावा बंगारी नहीं पहुंचे और न ही  कोई जनप्रतिनिधि कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। स्कूली बच्चों में, पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष भी उमंग भरा माहौल था। बच्चों में इस बात की खुशी थी कि आज उनके कार्यक्रमों को देखने के लिए जिले के आला अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि पहुंचेंगे। इस वर्ष भी बच्चों को मायूस होना पड़ा।

Related

news 1094650956111786742

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item