लखौंवा में बनेगा 100 बेड का अस्पताल

  जौनपुर।  मल्हनी विधानसभा उपचुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्र के लिए चार सौगात दी थी। इसमें सौ बेड का अस्पताल भी जल्द बनाने की भी घोषणा शामिल थी। इसके लिए भूमि की तलाश पूरी हो गई। सिकरारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के नजदीक लखौंवा में चार एकड़ भूमि मिल गई है। अब इसके निर्माण के लिए जिला प्रशासन की तरफ से प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। बजट मिलने पर जल्द निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। 

 मुख्यमंत्री की तरफ से 25 सितंबर 2020 को घोषणा की गई थी। इसके तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिकरारा को 100 बेड का अस्पताल बनाने व उसका नामकरण वैज्ञानिक लालजी सिंह के नाम पर किए जाना है। इसके निर्माण के लिए पांच एकड़ निःशुल्क  भूमि की अपेक्षा की गई थी। तीन माह से जारी तलाश पूरी न हो पा रही थी। अपेक्षित जमीन न मिलने पर सीएमओ कार्यालय की तरफ से राजस्व विभाग को चार एकड़ भूमि उपलब्ध कराने को कहा गया। इसके बाद लखौंवा में चार एकड़ भूमि प्राप्त हो गई है। सरकारी आंकड़े में इस भूमि की कीमत 98 लाख 70 हजार बताई जा रही है। जमीन के लिए जरुरी प्रक्रिया पूरी करने के बाद चिकित्सा विभाग की तरफ से कार्यदायी संस्था नामित की जाएगी और तब इसका प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा जाएगा। बजट मिलने पर कार्य शुरू कराया जाएगा। 
 अपरजिलाधिकारी भू-राजस्व राजकुमार द्विवेदी ने बताया कि मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक स्व.डा.लालजी सिंह के नाम पर 100 बेड का अस्पताल बनाने के लिए सिकरारा ब्लाक के लखौंवा में चार एकड़ भूमि प्राप्त हो गई है। इसको स्वास्थ्य विभाग के नाम हैंडओवर कर दिया जाएगा। इसके बाद टेंडर कराकर निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

Related

news 1605164125424296135

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item