राजकीय चिकित्सालयों में अग्निशमन की व्यवस्था करायी जाय

 जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में गत देर सायं कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि समस्त राजकीय चिकित्सालयों में अग्निशमन की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाये। उन्होंने कहा कि इसके लिए उनकी तरफ से शासन को पत्र भेजा जाए, सभी राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण कर जांच करायें तथा आवश्यकतानुसार फायर सुरक्षा की सुविधा सुनिश्चित करें। 

जननी सुरक्षा योजना की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने गत वर्ष की अपेक्षा सरकारी अस्पतालों में कम प्रसव होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्रसवों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी आशा/एएनएम प्राइवेट अस्पतालों में प्रसव कराने में लिप्त पायी जायेगी तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने जननी सुरक्षा योजना के लाभार्थियों को शत-प्रतिशत भुगतान सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि अगले सप्ताह जिला स्तरीय अधिकारियों द्वारा एंबुलेंस की भौतिकी स्थिति की जांच कराएं जिसमें देखा जाए कि एंबुलेंस सही कंडीशन में है अथवा नहीं, एंबुलेंस में जो भी व्यवस्था होनी चाहिए वह उपलब्ध है अथवा नहीं, इसके अतिरिक्त जीपीएस पर दिखाई गई एंबुलेंस की मूवमेंट की क्रास चेकिंग भी कराई जाए। समस्त सीएचसी/पीएचसी पर जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा प्रसूताओं द्वारा 48 घंटे रुकने तथा उन्हें उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं की भी जांच कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। उन्होंने कहा कि सभी डॉक्टर अस्पतालों में आने वाले मरीजों का इलाज जिम्मेदारी के साथ करेंगे। सीएचसी रामपुर तथा जौनपुर अर्बन द्वारा कम टीकाकरण कराये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने टीकाकरण में प्रगति लाने के निर्देश दिए। 
बरसठी एमओवाईसी को परिवार नियोजन कार्यक्रम के अंतर्गत पुरुष नसबंदी में अच्छा कार्य करने पर प्रसस्ति पत्र देने के निर्देश दिए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश कुमार, डॉक्टर आर.के.सिंह, सीएमएस जिला एवं पुरुष अस्पताल, डा0 नरेंद्र सिंह तथा समस्त सीएचसी/पीएचसी प्रभारी उपस्थित रहे।

Related

JAUNPUR 4417765410915025985

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item