डीएम ने गांव में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

जौनपुर : जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा विकासखंड मुंगराबादशाहपुर के ग्राम पंचायत पवारा में चौपाल लगाकर लोगों की समस्याएं सुनी गयी तथा सरकारी योजना के विषय में जानकारी प्राप्त की। चौपाल में जिलाधिकारी ने विद्युत, कृषि, स्वास्थ्य, पशुपालन, शिक्षा तथा अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ जनता तक कितना पहुंच रहा है इसकी हकीकत गांव वालों से जानी। गांव के विनोद ने बताया कि बिजली विभाग के लोग छोटे से काम के लिए भी एक से दो घण्टे तक सटडाउन रखते है, जिस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को निर्देशित किया कि जरूरत के हिसाब से ही सटडाउन करे ताकि आमजन को दिक्कत न हो। कुलड़िया ग्राम सभा की प्रेमा देवी ने शिकायत की कि विद्युत विभाग द्वारा उनको बिल भी उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने आज शाम तक विद्युत बिल उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। 

जिलाधिकारी ने कहा कि बैंक तथा कृषि विभाग संयुक्त रूप से गांव में कैंप लगाकर किसान क्रेडिट कार्ड बनाये। जिलाधिकारी ने मनरेगा के तहत और अधिक लोगों को रोजगार देने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को अगरबत्ती बनाने, सिलाई का प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया। 
 चौपाल में जिलाधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को निःशुल्क आवास दिया जाता है, यदि कोई पैसा मांगता है तो उसकी सूचना अधिकारियों को दे। गांव में स्वास्थ्य विभाग के सबसेन्टर खोले जाने का प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पवारा ग्राम पंचायत में जल्द सफाईकर्मी की नियुक्ति की जाय। 
 इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, उप जिलाधिकारी मछलीशहर अंजनी कुमार सिंह, सी0ओ0 विजय सिंह, डीडीओ बी.बी.सिंह, परियोजना निदेशक अरविंद सिंह, उपायुक्त मनरेगा भूपेन्द्र सिंह, बीडीओ पीयूष कुमार सिंह सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपास्थित रहे।

Related

news 7920900408532200062

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item