झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार , मरीजों की जान से कर रहा खिलवाड़!

शाहगंज, जौनपुर। जिला स्वास्थ्य विभाग की तमाम कोशिशों के बाद भी गांवों और शहरों में झोलाछाप डॉक्टरों की पूरी भरमार है. गांव के मोहल्ले हों या फिर शहर की कालोनियां, सभी जगह झोलाछाप डॉक्टर भारी संख्या में पैर पसार कर जमे हुए हैं. मरीज इन झोलाछाप डॉक्टरों से इलाज जरूर करवाते हैं, लेकिन उन्हें ये मालूम नहीं होता कि उनका इलाज भगवान भरोसे ही हो रहा है.


आखिरकार मामला सदन में पहुंचने के बाद शाहगंज नगर के पांच अस्पतालों पर विभाग ने छापेमारी कर अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होमों को चेतावनी भी दे दी की या तो ऐसे लोग अस्पताल बन्द कर दें या फिर नियम कायदे के अनुसार चले। छापेमारी की कार्यवाई से निजी नर्सिंग होमो और अस्पतालों में बीते सोमवार और मंगलवार को भी हड़कम्प मचा रहा। झोला छाप डॉक्टर बनकर चला रहा है फर्जी कलावती मेमोरियल हॉस्पिटल।

बताते चले सोमवार को राजकीय पुरुष चिकित्सालय के अधीक्षक डॉक्टर रफीक फारूकी और तहसीलदार अभिषेक राय सहित पुलिस बल की मौजूदगी में नगर के खुटहन मार्ग स्थित सत्य प्रेम हॉस्पिटल, दादर बाईपास स्थित आशीर्वाद हड्डी अस्पताल, आजमगढ़ रोड स्थित आस्था सेवा सदन, भादी स्थित कलावती मेमोरियल हॉस्पिटल एवं पुरानी बाज़ार स्थित रियाजुल मेमोरियल अस्पताल में स्वास्थ विभाग और प्रशासन ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर अस्पताल के कागजात ,डिग्री और मानकों की गहनता से जांच पड़ताल की जिसमे तीन अस्पताल मानकों को दरकिनार कर झोलाछाप डॉक्टरों के भरोसे चलते पाया गया। जिसपर स्वास्थ विभाग ने मंगलवार को आस्था सेवा सदन, आशिर्वाद हड्डी अस्पताल एवं कलावती मेमोरियल हॉस्पिटल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई।

Related

news 2467083301950858541

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item