दो करोड़ 84 लाख रुपये से होगा पंप कैनाल के आधुनिकीकरण का कार्य

  जौनपुर: बदलापुर क्षेत्र के देनुआ गांव स्थित सोनौरा पंप कैनाल के स्टेज प्रथम के आधुनिकीकरण कार्य का शिलान्यास वैदिक मंत्रोच्चार व शिलापट्ट का अनावरण कर शनिवार को विधायक रमेश चंद्र मिश्र ने किया। इस कैनाल का आधुनिकीकरण दो करोड़ 84 लाख रुपये से होगा। 

उन्होंने कहा कि दशकों से यह पंप कैनाल किसानों के लिए निष्प्रयोज्य था। पूर्ववर्ती सरकारें इस महत्वाकांक्षी योजना से मुंह मोड़े थीं। इससे कई गांव के किसान सिचाई के अभाव में खेती नहीं कर पा रहे थे। प्रदेश सरकार ने किसानों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए इस कैनाल के आधुनिकीकरण के लिए धन स्वीकृत किया। 

इसके चालू हो जाने से नरेंद्रपुर, देनुवा, देवापट्टी, सलेखन पट्टी, कोडर कला, कोडर खुर्द, बनगांव, सरायगोवर्धन जमुनीपुर, कुशहा, नेवादा मुरीदपुर, गिरधरपुर, सेमरहा, गजापुर, बल्लीपुर प्रथम, बल्लीपुर द्वितीय, खालिसपुर, मोलनापुर, करनपुर आदि गांवों के किसान अब खुशहाल हो जाएंगे। इसी क्रम में सई नदी के भटपुरा पंप कैनाल के आधुनिकीकरण कार्य का भी विधायक ने शिलान्यास किया। इस अवसर पर अधिशासी अभियंता राजकुमार पांडेय, सर्वेश पटेल, राहुल सिंह, सन्नी शुक्ल, राय साहब विश्वकर्मा, डाक्टर नीलेश सिंह, शिवकुमार आदि उपस्थित थे।

Related

news 8123368112058568500

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item