विधायक दिनेश चौधरी ने लिया इस अस्पताल को गोद

जौनपुर।  मुख्यमंत्री के आदेशानुसार विधानसभा केराकत विधायक दिनेश चौधरी अपने क्षेत्र का  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केराकत को गुरुवार को गोद ले लिया है। जिसके अंतर्गत अस्पताल को 50 बेड का कोविड एल-1 प्लस अस्पताल बनाया जाएगा । 

श्री चौधरी ने बताया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर की लड़ाई का सामना करने के लिए अस्पताल में सभी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। अस्पताल के 12 बेड बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगे और बच्चों के लिए 02 बेड का आईसीयू कक्ष, 10 ऑक्सीजन कंटेनर इसके साथ ही 15 बेडो पर ऑक्सीजन प्लांट, बी टाइप के 05 ऑक्सीजन सिलेंडर, बच्चों के लिए 02 बाइपैप मशीन, 20 बेड का कोरोना संक्रमण वार्ड इत्यादि मूलभूत सुविधाए उपलब्ध रहेंगी। कोरोना महामारी से आमजन मानस को जागरूक करने के लिए अस्पताल की दीवार पर साफ-सफाई, रंगाई-पुताई करने के साथ आवश्यक दिशा निर्देश लिखा जाएगा। अस्पताल में स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाएगा। 
 उन्होंने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर पर विजय प्राप्त करने के लिए हम सभी प्रतिबद्ध हैं जिसमें आप सभी की सहभागिता अति आवश्यक है। हम सभी को कोरोना प्रोटोकाल का पालन कराना सुनिश्चित करना होगा और मास्क, सैनिटाइजर और 2 गज की दूरी का ध्यान रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का सुरक्षा कवच टीकाकरण है अतः अपनी बारी का इंतजार करते हुए कोरोना का टीका अवश्य करवाएं।

Related

news 2480981057105348262

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item