आक्सीजन प्लांट जनता की सेवा में समर्पित

 

जौनपुर।  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बदलापुर में नवसृजित आक्सीजन प्लांट सोमवार को जनता की सेवा में समर्पित किया गया। अब यह सीएचसी तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। इस दौरान जनमानस से महामारी के संक्रमण से बचने के लिए कोविड के नियमों का अनुपालन करने की अपील की गई। 
 वैदिक मंत्रोच्चार के साथ प्लांट का उद्घाटन करते हुए विधायक रमेश मिश्र ने कहा कि सीएचसी बदलापुर जिले का इकलौता अस्पताल है जहां पर आक्सीजन की उपलब्धता प्लांट लगाकर की गई है। इसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा। कहा कि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में कम संसाधन के बावजूद उत्तम व्यवस्था मुहैया कराई गई थी। 12 आक्सीजन कंसंट्रेटर सहित तमाम उपकरण पहले ही उपलब्ध करा दिए गए थे। वर्तमान में आक्सीजन प्लांट के चलने से कुल मिलाकर 23 बेड के लिए पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन की आपूर्ति होगी। विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सेवा को सु²ढ़ बनाने के लिए पूरी तरह कृत संकल्पित है। 
 जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने कहा कि यह मत समझिए कि कोरोना चला गया है। जरा सी लापरवाही घातक सिद्ध हो सकती है। इसलिए मास्क जरुर लगाएं तथा भीड़भाड़ से बचें। विधायक के प्रयास से आक्सीजन की भी व्यवस्था हो गई है। कहा कि कोरोना जैसी घातक बीमारी से निपटने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह कमर कस चुका है। हमारे पास पर्याप्त मात्रा में आक्सीजन उपलब्ध हैं। एक माह के बाद लगभग 12 सौ मरीजों के लिए प्रतिदिन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा सकेगी। इस अवसर पर सीडीओ अनुपम शुक्ल, सीएमओ डा. राकेश कुमार, एसपीआरए त्रिभुवन सिंह, अधीक्षक डा. संजय दुबे, मिथिलेश सिंह, अमित मिश्र, विनय सिंह, मनोज सिंह सोमवंशी, बीडीओ गौरवेंद्र सिंह, पंकज मिश्र, सुनील तिवारी, संदीप पाठक सहित स्वास्थ्य कर्मी उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता विहिप के जिलाध्यक्ष रामसहाय पांडेय एवं संचालन सुनील सिंह ने किया।

Related

JAUNPUR 3853140071954279947

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item