मुख्यमंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण

 लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सिद्धार्थनगर जिले के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया और बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उन्हें राहत सामग्री बाटी।  

मुख्यमंत्री अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह 9:50 बजे  सबसे पहले जिले के डुमरियागंज तहसील पर पहुंचे वहां पर बाढ़ पीड़ितों से मिलकर उनकी परेशानियों से अवगत हुए और जिम्मेदारों को बाढ़ राहत में तेजी लाने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री अपने 2 घंटे के प्रोग्राम के तहत डुमरियागंज से नौगढ़ तहसील के उसका ब्लॉक पहुंचे और यहां भी बाढ़ राहत कैंप का दौरा कर राहत सामग्री पीड़ितों को दी । 

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 20 जिले बाढ़ से प्रभावित है। उसमें सिद्धार्थनगर भी है यहां के लगभग दो लाख की आबादी जो पीड़ित है उनके राहत सामग्री की समीक्षा करने मैं यहां आया हूं । भारी बारिश और नेपाल के पानी के कारण यहां यह समस्या उत्पन्न हुई है। हर प्रभावित को सभी सुविधा मिले इसके लिए एनडीआरएफ और जिला प्रशासन की टीम में युद्ध स्तर पर लगाई गई है। पर्याप्त मात्रा में राहत सामग्री भी उपलब्ध करा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बाढ़में जिन लोगों के मकान ध्वस्त हुए है उन्हें तत्काल ₹95 हज़ार रुपये प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे हैं। साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत भी पीड़ितों को आवास उपलब्ध कराए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बाढ़ की आपदा में जिन लोगों की मृत्यु हो गई है उनको भी ₹4 लाख तत्काल प्रशासन द्वारा दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री ने बताया कि हर जिले में सांप काटने के एंटी वेनम इंजेक्शन के साथ बाढ़ के बाद फैली बीमारियों के इलाज के लिए दवाएं पर्याप्त मात्रा में हर जनपद में उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सिद्धार्थ नगर के 400 गांव में बाढ़ के प्रभाव से किसानों की जो फसल खराब हुई है उसका भी सर्वे कराया जा रहा है और उनको भी उचित मुआवजा जल्द से जल्द उपलब्ध करा दिया जाएगा । मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को आश्वस्त किया कि प्रशासन उनके साथ उनकी हर परेशानी में खड़ा है किसी भी पीड़ित को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस मौके पर बाढ़ प्रभावित लोगों के बच्चों को दुलार भी किया। और छोटे बच्चों का ढांढस बढ़ाया।

Related

news 6171573381556559026

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item