अराजक तत्वों ने छतिग्रस्त की आंबेडकर की प्रतिमा

 

जौनपुर। गुरुवार की रात सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पाल्हामऊ खुर्द गांव स्थित पार्क में स्थापित आंबेडकर की प्रतिमा अज्ञात अराजक तत्वों ने खंडित कर दी। शुक्रवार की सुबह प्रतिमा का सिर धड़ से अलग देख आक्रोशित ग्रामीणों ने जौनपुर-मल्हनी मार्ग पर रास्ता जाम कर दिया। सूचना मिलते ही बसपा नेता व प्रख्यात सर्जन डॉ लालबहादुर सिद्धार्थ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाया तथा प्रशासनिक अधिकारियों के मुकदमा दर्ज करने व नई प्रतिमा लगवाने का आश्वासन देने पर ग्रामीण शांत हुए। एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। 

 उक्त गांव में आंबेडकर पार्क निर्माण के समय ही बाबा साहब की प्रतिमा स्थापित की गई थी। सुबह कुछ ग्रामीण पार्क में पहुंचे तो प्रतिमा खंडित देख ग्रामीणों को जानकारी दी। कुछ ही देर के भीतर बड़ी संख्या में जुटे ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए रास्ता जाम कर दिया। गांव में तनाव की स्थिति बन गई। भनक लगते ही सदर तहसील के ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु नागपाल, सीओ सदर रण विजय सिंह कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। शांति व्यवस्था बनाए रखने को ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने पीएसी बुला ली। करीब ढाई घंटे तक खुटहन-जौनपुर मार्ग पर आवागमन ठप रहा। पुलिस प्रशासन ने परिवर्तित मार्गों से वाहनों को भेजा। 
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व सीओ ने ग्रामीणों की मांग पर तीन लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा पंजीकृत कर नई प्रतिमा लगवाने का आश्वासन दिया। तब ग्रामीणों का गुस्सा शांत हुआ और उन्होंने रास्ता जाम समाप्त कर दिया। पार्क के आसपास के ग्रामीणों का कहना है कि रात करीब 11.30 बजे बाइक से कुछ लोग पार्क के पास आकर रुके थे। कुछ देर बाद चले गए। यह सोचकर कि कोई राहगीर लघुशंका समाधान को रुका होगा, किसी ने गौर नहीं किया। अनुमान लगाया जा रहा है कि बाइक सवारों ने ही प्रतिमा खंडित की होगी। मालूम हो कि बुधवार की रात बरसठी थाना क्षेत्र के बड़ेरी गांव में भी अराजक तत्वों ने आंबेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी थी।

Related

news 4759433829518685161

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item