फर्स्ट यूपी स्टेट सिलंबाम चैंपियनशिप खेलकूद प्रतियोगिता हुई संपन्न

जौनपुर। शहर के बीआरपी इंटर कॉलेज के हाल में आज फर्स्ट यूपी स्टेट सिलंबाम चैंपियनशिप खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , इस प्रतियोगिता में मुख्य रूप से जिले व जिले से बाहर के प्रतिभाशाली प्रतिभागियों ने भाग लिया एवं अपने अपने कला का प्रदर्शन किया।

 इस खेलकूद प्रतियोगिता में मुख्य रूप से तलवारबाजी, भाला,स्पंच सहित लगभग आधा दर्जन विभिन्न कलाओं के खेलों का प्रदर्शन किया गया,प्रतिभाशाली बच्चों मे अच्छा प्रदर्शन करने वालों को गोल्ड व सिल्वर मेडल देकर मुख्य अतिथि पत्रकार विजय प्रकाश मिश्र ने सम्मानित किया। कार्यक्रम का आयोजन योगेश निषाद व रंजीत साहू ने किया , इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के अध्यक्ष विजय प्रकाश मिश्र व विशिष्ट अतिथि संस्था के उत्तर प्रदेश के सेक्रेटरी लालजी निषाद रहे । 
इस मौके पर मुख्य अतिथि विजय प्रकाश मिश्र ने कहा कि इन पुराने खेल प्रतियोगिताओं की तरफ सरकार को ध्यान देना होगा और प्रतिभागियों को सुविधाएं देकर विलुप्त हो रहे खेलों और पुरानी संस्कृति को बचाना होगा ।इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि लालजी निषाद ने कहा कि वह पिछले 40 सालों से जौनपुर में रहकर विभिन्न कलाओं में निपुण प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं की प्रतिभाओ को निखार रहे हैं उनके प्रेरणा देकर सिखाने से सैकड़ों छात्र छात्राओं ने राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मंच पर विभिन्न प्रकार के मेडल प्राप्त किए हैं, लेकिन वर्तमान एवं पिछली सरकारों ने ऐसे खेलकूद की तरफ कोई भी ध्यान नहीं दिया तथा जनप्रतिनिधियों ने भी रुचि नहीं ली ,जिससे प्रतिभाओं मे निखार नहीं हो पाता वह प्रतिभाएं दब जाती हैं तथा मर जाती है, उन्होंने कहा कि योगी सरकार से उनको बहुत उम्मीद थी लेकिन यह सरकार भी पिछली सरकारों की भांति ही इस प्रकार के खेलकूद में कोई भी रूचि नहीं दिखा रही है। इस मौके पर मुख्य रूप से राहुल निषाद, रवि शंकर गुप्ता, अजीत कुमार साहू, रियाजुल हक पत्रकार. अश्वनी कुमार,व हारून आदि उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 120753362087648362

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item