बीजेपी का चार टिकट फाइनल होते ही चढ़ा सियासी पारा, भाजपा विधायको को देनी होगी अग्नि परीक्षा

जौनपुर। भारतीय जनता पार्टी ने अपने चारो विधायको पर पुनः भरोषा जताते हुए सभी को 2022 विधानसभा चुनाव मैदान में उतार दिया है। ये सभी विधायक 2017 चुनाव में मोदी लहर में जीतकर पहलीबार विधायक बने थे। नगर विधायक गिरीश यादव को योगी सरकार में राज्यमंत्री बनाया गया था। इस चुनाव में इन सभी को अपने पांच वर्षो के कार्यकाल का लेखा जोखा भी मतदाताओं को देना होगा। जिसमे सबसे अधिक अग्नि परीक्षा मंत्री को देना है। 

गुरूवार को समाजवादी पार्टी ने अपने दो वर्तमान, एक पूर्व विधायक व एक पूर्व सांसद को प्रत्याशी घोषित किया। जिसमें बदलापुर विधानसभा से पूर्व विधायक ओमप्रकाश उर्फ बाबा दुबे को टिकट मिला। मल्हनी से विधायक लकी यादव,शाहगंज से विधायक शैलेन्द्र यादव ललई और केराकत सुरक्षित से पूर्व सांसद तुफानी सरोज को सपा मुखिया ने मैदान में उतारा है। 

उधर शुक्रवार को भाजपा ने बदलापुर सीट पर विधायक रमेश मिश्रा, सदर सीट पर मंत्री गिरीश चंद्र यादव, जफराबाद से विधायक हरेन्द्र प्रताप सिंह और केराकत सुरक्षित सीट पर विधायक दिनेश चौधरी को पुनः उम्मीदवार घोषित किया है। भाजपा और सपा द्वारा चार सीटो पर प्रत्याशी मैदान में उतारने से कड़ाके की ठण्ड में सियासी पारा गरमा गया है। दोनो पार्टियों के उत्साहित कार्यकर्ता अपने अपने प्रत्याशी की जीत पक्की करने के लिए ताकत झोक दिया है। 

भाजपा विधायको को इस चुनाव में कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जतायी जा रही है। इन माननीयों के कार्यकाल में कुछ जनता विकास कम होने तो कोई अपना निजी फायदा न होने से नाराज है। सबसे अधिक परीक्षा मंत्री गिरीश चंद्र यादव को देना पड़ेगा। उन्होने जनता को राहत देने और गोमती नदी को प्रदूषण से मुक्त दिलाने के लिए करोड़ो की लागत वाली अमृत योजना और एसटीपी योजना लाया था। लेकिन कार्य में शुरूआती दौर से भ्रष्टाचार का आरोप व इस कार्य की धीमी गति के कारण जनता को एक वर्ष से अधिक समय तक परेशानियां झेलनी पड़ रही है। जिससे कारण मतदाओं में खासा गुस्सा है। उधर करीब 15 दिनों से इनके खिलाफ तमाम आरोप लगाते हुए खुद बीजेपी के कार्यकर्ताओं विरोध  कर रहे है। 

फिलहाल बीजेपी ने उन्हे प्रत्याशी बना दिया है जनता जनार्दन क्या फैसला करती है यह तो दस मार्च को मतगणना के बाद पता चल पायेगा। 


Related

politics 7176548782806860462

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item