जिस संस्थान के छात्र उसी में कराई जा रही है परीक्षा,विषय के शिक्षक कर रहे ड्यूटी

मल्हनी (जौनपुर): वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में संचालित परीक्षाओं में भारी गड़बड़ी का मामला प्रकाश में आया है। जिस संस्थान में छात्र पढ़ते हैं उसी में परीक्षा केंद्र बनाया गया है। और उनके विषय के शिक्षक ही परीक्षा में ड्यूटी भी कर रहे हैं। इस मामले पर मीडिया कर्मियों ने संबंधित अधिकारियो  से बात करनी चाही तो सभी ने कहा कि मै इसके लिए अधिकृत नहीं हूँ। 

 पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर के उमानाथ सिंह इंजीनियरिंग संस्थान व प्रबंध अध्ययन संकाय को परीक्षा केंद्र बनाया गया है जहां पर पूरे परिसर के विभिन्न संस्थानों के छात्रों की परीक्षा चल रही है।परिसर में संचालित हो रही परीक्षा गाइड लाइन के विपरीत कराए जाने का मामला प्रकाश में आया है। प्रबंध अध्ययन संकाय में एमबीए के छात्रों की परीक्षा उन्हीं के संस्थान में कराई जा रही है परीक्षार्थियों के विषय के विशेषज्ञ परीक्षा में ड्यूटी कर रहे हैं। इसके अलावा उक्त संस्थान के केंद्राध्यक्ष ने शोध छात्रों को परीक्षा ड्यूटी पर लगा रखा है। 
वरिष्ठ शिक्षकों की माने तो केंद्राध्यक्ष की मनमानी के चलते रिस्क लेते हुए परीक्षा ड्यूटी करनी पड़ रही है। ड्यूटी चार्ट चेक कर लिया जाए तो उसमें तमाम गड़बड़ियां देखने को मिल जाएंगी।कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य ने दोनों परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। प्रबंध अध्ययन संकाय के परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थियों के लिए पानी की व्यवस्था ना होने के चलते इसके लिए उन्होंने जिम्मेदार को फटकार लगाई।और तत्काल पानी की व्यवस्था किए जाने का निर्देश दिया।

Related

BURNING NEWS 1761860848240278827

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item