विद्यार्थी बोले, प्रधानमंत्री की प्रेरणा से विश्वास का स्तर बढ़ा

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान के शोध व नवाचार हाल में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परीक्षा पे चर्चा के पांचवें संस्करण कार्यक्रम का प्रसारण विद्यार्थियों को दिखाया गया। इस दौरान सभागार में कुलपति, कुलसचिव, शिक्षक समेत काफी संख्या में विद्यार्थी मौजूद थे। इस अवसर पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने प्रधानमंत्री के आफलाइन और आनलाइन पढ़ाई के सवाल पर दिए गए उत्तर को सराहा, जिसमें प्रधानमंत्री ने कहा कि माध्यम बुरा नहीं मन बुरा है। अगर मन कहीं और है तो आफलाइन कक्षा में भी आपकी उपस्थिति का कोई मतलब नहीं है। 

कुलपति ने विद्यार्थियों को सहज भाव से परीक्षा देने के लिए प्रेरित किया और कहा कि इससे आपकी कार्य कुशलता बढ़ती है और आप सहज, सरल और संयम जैसे गुण भी धारण करते हैं। 
 कुलसचिव महेंद्र कुमार ने छात्रों का उत्साह वर्धन किया और छात्रों को शुभकामनाएं दी। केंद्राध्यक्ष डॉ रसिकेश ने छात्रों को परीक्षा की सुचिता के मद्देनजर नकल और अनुचित साधन से बचने की सलाह दी। इस अवसर पर विद्यार्थी उग्रसेन यादव, आलोक मौर्य, शुभम साहू, अभय प्रजापति, श्रुति श्रीवास्तव, अलका सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्रीजी के प्रेरणादायक उद्बोधन से हमलोगों का परीक्षा के प्रति ध्यान केंद्रित हुआ है कि इस दौरान हमें क्या-क्या करना चाहिए और क्या नहीं? इससे हमलोगों का पढ़ाई और विषय के प्रति घबराहट जहां कम हुई है वहीं खुद पर भरोसा और विश्वास का स्तर बढ़ा है। हम उनके टिप्स हमेशा अपने जीवन में उतारेंगे। कार्यक्रम संयोजक डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने स्वागत और संचालन डॉ विनय वर्मा ने तथा आभार प्रो. मानस पांडेय ने किया। इस अवसर पर प्रो. मानस पांडेय, प्रो. बी.डी. शर्मा, डॉ गिरधर मिश्रा, डॉ पुनीत धवन, डॉ आशुतोष कुमार सिंह, डा. अमित वत्स, डा. विनय वर्मा, डा. धर्मेंद्र सिंह, डॉ सुशील कुमार, डॉ प्रमेंद्र विक्रम सिंह अनुपम कुमार मनोज त्रिपाठी प्रभाकर सिंह समेत विद्यार्थी मौजूद थे।

Related

BURNING NEWS 3980892004451013952

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item