आयुष्मान ने बचाई महिला की जान

जौनपुर। विकासखंड मुक्तिगंज की ग्राम पंचायत कटहरी की निवासी आशा देवी की हर्निया आंत में फंस गई, उन्हें उठने बैठने में दिक्कत होती होने लगी और दूसरों के सहारे रहना पड़ता था। असहनीय पीड़ा होने के कारण दुखमय जिंदगी व्यतीत करती थी। ईलाज के लिए कहां जाएं और कैसे ईलाज कराएं कुछ समझ में नहीं आ रहा था, आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण निजी अस्पताल में उपचार कराने में असमर्थ थी। 

घर की स्थिति ऐसी थी की खाने-पीने में असुविधा होती थी तो इलाज कराना असंभव सा लग रहा था। फिर आशा कार्यकत्री द्वारा पता चला कि इनका आयुष्मान सूची में नाम है, उसके बाद वह नजदीकी सामुदायिक केंद्र में जाकर आयुष्मान कार्ड बनवाई, उसके बाद हर्निया का ऑपरेशन कराई और ऑपरेशन कराने के बाद इनका दैनिक जीवन सामान्य हो गया और अब ये स्वस्थ जीवन व्यतीत कर रही है, इनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं था क्योंकि जो कार्य असंभव सा लग रहा था वो संभव हो गया।
आशा देवी का मुफ्त में इलाज हुआ और अपने परिवार के साथ स्वस्थ और खुश हैं। ईलाज निःशुल्क होने के कारण इनके परिवार को अतिरिक्त आर्थिक बोझ का सामना नहीं करना पड़ा। इनका कहना है कि आयुष्मान कार्ड के वजह से इनका ईलाज सम्भव हो पाया।आशा देवी द्वारा अपने संदेश में कहा गया की अगर आर्थिक रूप से कमजोर परिवार का कार्ड बना है तो उसको स्वास्थ संबंधित किसी प्रकार की बीमारी से ईलाज संभव हो सकता है। आशा देवी द्वारा अपने स्वस्थ जीवन के लिए शासन एव प्रशासन को धन्यवाद देते हुए आभार व्यक्त किया गया।

Related

news 4078519240488258660

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item