नामांकित छात्रों का प्रेरणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन समय से करें पूरा

जौनपुर। विकास खंड मछलीशहर की ग्राम पंचायत बामी स्थित कम्पोजिट विद्यालय का ए आर पी डां0 संतोष तिवारी ने शुक्रवार को अनुश्रवण कार्य किया। जिसमें उन्होंने विद्यालयों के समस्त स्टाफ के साथ बैठक की और अब तक हुये नामांकन की कक्षावार समीक्षा की तथा नवीन नामांकन का प्रेरणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करने के लिये अध्यापकों निर्देशित किया। 

उन्होंने कहा कि नोडल शिक्षक के सहयोग से आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा विद्यालय परिसर में ही प्री प्राइमरी कक्षाओं का संचालन करायें तत्पश्चात उन्होंने कक्षा - कक्ष में विद्यार्थियों से विज्ञान विषय के विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की । उन्होंने पोषण एवं स्वास्थ्य विषय पर चर्चा की। उन्होंने अध्यापकों से कक्षा शिक्षण में टी एल एम का प्रयोग करने तथा छोटे बच्चों के लिये गतिविधि आधारित शिक्षण करने को कहा। 

आपको बताते चलें कि जनपद जौनपुर स्कूल चलो अभियान के तहत कुल नवीन नामांकन छात्र संख्या के आधार पर पूरे प्रदेश में प्रथम स्थान पर है जबकि नामांकन लक्ष्य प्रतिशत की दृष्टि से वाराणसी के पश्चात पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान पर है। नामांकन में इस एतिहासिक उपलब्धि को प्राप्त करने के बाद इस समय नामांकित बच्चों का प्रेरणा पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन प्राथमिकता के आधार पर किया जा रहा है। आज के अनुश्रवण कार्य में विद्यालय के समस्त स्टाफ ने सहयोग किया।

Related

जौनपुर 8948904174856020677

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item