कलम के मामले में देश में सबसे मजबूत शिराज़ ए हिन्द की धरती पर पकड़ी जा रही है कट्टा बनाने की फैक्टरियां

जौनपुर। आपरेशन पाताल लोक शुरू होते ही जिले की पुलिस अपराधियों पर कहर बनकर टूट पड़ी है , इस अभियान के तहत जहाँ आरोपियो को पुलिस पाताल से निकालकर जेल की सलाखों के पीछे भेज रही  है , मुठभेड़ में बदमाश गोलियां खा रहे वही शिक्षा के लिए देश भर में मशहूर शिराज़ ए हिन्द की धरती पर कट्टा बनाने की फैक्टरियां भी पकड़ी जा रही है।  रविवार की आधी रात पांचवीं अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है । नेवढि़या के जवंसीपुर गांव में अर्ध निर्मित मकान में चल रही फैक्ट्री से बड़ी संख्या में निर्मित, अ‌र्द्धनिर्मित तमंचा, पिस्टल और उपकरण बरामद हुए हैं। दो आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लगातार अवैध असलहे बनाने का कारखाना का पर्दाफास होने से अवाम ने चर्चा शुरू कर दिया है कि कलम के मामले देश में सबसे मजबूत जिले में कट्टा बनाने गढ़ बन गया है। इससे पूर्व आपरेशन पाताल लोक के तहत इससे पूर्व पुलिस ने बदलापुर के फत्तूपुर, सरायख्वाजा के भैंसनी, खुटहन के अशरफगढ़ तिराहा और मछलीशहर के पूराफगुई में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर चुकी है। 

एएसपी (ग्रामीण) शैलेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में पत्रकारों को बताया कि मिले सुराग के आधार पर रामपुर व नेवढि़या थानों की साझा पुलिस टीम ने करीब 11.50 बजे जवंसीपुर गांव में अटल मनरेगा पार्क के पास मुक्ति धाम के पीछे अ‌र्द्धनिर्मित घर पर दबिश दी। मौके पर मौजूद दो आरोपितों विशाल सिंह निवासी भंगेरी और गोविद दुबे उर्फ रामू निवासी कोटिगांव थाना रामपुर को धर दबोचा।

 फैक्ट्री से 315 बोर का चार देशी तमंचा, 11 अ‌र्द्धनिर्मित तमंचा, एक पिस्टल के अलावा बनाने में प्रयुक्त होने वाला हथौड़ा, पेचकश, प्लास, स्प्रिंग, छेनी, आरी, ब्लेड, स्क्रू-पेंच, पांच लीटर का बर्नर युक्त गैस सिलेंडर आदि मिले। उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपितों ने अवैध असलहे बनाकर अपराधियों को बेचना स्वीकार किया। विशाल सिंह के विरुद्ध रामपुर व नेवढि़या थानों में मारपीट, चोरी, जान से मारने की धमकी, आ‌र्म्स एक्ट, एससी-एसटी एक्ट, के सात जबकि गोविद दुबे उर्फ रामू के विरुद्ध पांच मुकदमे दर्ज हैं। 
आपरेशन पाताल लोक के तहत इससे पूर्व पुलिस ने बदलापुर के फत्तूपुर, सरायख्वाजा के भैंसनी, खुटहन के अशरफगढ़ तिराहा और मछलीशहर के पूराफगुई में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर चुकी है।

Related

news 4060040478860578075

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item