मौखिक निर्देश पर तदर्थ शिक्षकों का वेतन रोकना अन्यायपूर्ण : रमेश सिंह

 जौनपुर। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा संजय सिंह बनाम उ0प्र0 सरकार में दिए गए निर्णय को आधार बनाकर और अपर मुख्य सचिव की वी0सी0 में दिए गए निर्देश के क्रम में प्रदेश के विभिन्न जनपदों में वर्ष 2000 के पश्चात नियुक्त तदर्थ शिक्षकों के वेतन रोके जाने सम्बन्धी आदेश जि0वि0निरीक्षक स्तर से जारी किए गए थे।

जिसका विरोध उ0प्र0मा0शि0संघ (सेवारत ) के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने पिछले दिनों पत्र लिखकर किया था।जिस पर संज्ञान लेकर उच्च स्तरीय लिखित निर्देश प्राप्त होने तक विभिन्न जि0वि0निरीक्षक द्वारा विगत में जारी आदेश को प्रत्याहरित कर लिया गया था।लेकिन जनपद जौनपुर में ऐसा सम्भव नहीं हो सका था।

इस सम्बन्ध में तीन जून को उ0प्र0मा0शि0संघ (सेवारत ) के प्रदेश अध्यक्ष रमेश सिंह ने जिला विद्यालय निरीक्षक जौनपुर को पत्र लिखकर अन्य जनपदों की भांति यहां भी पूर्व मे जारी अपने आदेश को प्रत्याहरित कर तदर्थ शिक्षकों के वेतन भुगतान की मांग की थी।जिसके क्रम में आज जि0वि0निरीक्षक जौनपुर ने शिक्षा निदेशक माध्यमिक को पत्र लिखकर इस सम्बन्ध में दिशा-निर्देश देने का अनुरोध किया है।

रमेश सिंह ने अवगत कराया है कि सेवारत संगठन अपने इन तदर्थ शिक्षक साथियों का वेतन भुगतान कराने के लिए कृतसंकल्पित है और आवश्यकता पड़ने पर सरकार और विभाग के इस अमानवीय एवं अविवेकपूर्ण फैसले के खिलाफ आर-पार की लड़ाई भी लडेगा।

Related

जौनपुर 3222916494376722618

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item