अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेसियो ने किया सत्याग्रह

जौनपुर। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर जिला कमेटी के पदाधिकारियो एवं कार्यकर्ताओ द्वारा अग्निपथ योजना के विरोध में पुरे जिले में विधानसभा वार सत्याग्रह किया गया! हाल में ही घोषित अग्निपथ योजना से सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओ और लोकाचार को नष्ट करने और और उसके मनोबल का अवमूल्यन करने के कारण पुरे देश में व्यापक गुस्सा और विरोध हो रहा है। 

 केंद्र सरकार द्वारा बिना किसी व्यापक परामर्श के इस गलत नीति को जिस तरह से थोपा गया है उससे बड़ी संख्या में युवक नाराज है जो सशस्त्र बलों में शामिल होने का सपना देख रहे थे! भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने हमारे राष्ट्रीय हितो की रक्षा के लिए लड़ने की अपनी गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का विरोध किया है। 

 इसी क्रम में जौनपुर मुख्यालय पर जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज़ की अगुवाई में दर्जनों कांग्रेसी अंबेडकर तिराहा स्थित भीम राव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करके परिसर में ही सत्याग्रह पर बैठ गए और घंटो रामधुन गई तत्पश्चात सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौपकर सत्याग्रह समाप्त किया गया! इस अवसर पर प्रदेश महासचिव धर्मेंद्र निषाद, राकेश सिंह डब्बू, नीरज राय, आज़म ज़ैदी, अजय सोनकर, उस्मान अली, तौकीर खान दिल्लू, देवराज पाण्डेय, शशांक राय अंकित, संदीप सोनकर, डी के त्रिपाठी, नीलेश सिंह, राजकुमार गुप्ता, अतीक, देवेंद्र मौर्या, गौरव सिंह, मोनू मौर्या, आदिल, राजकुमार मौर्या, अमिश श्रीवास्तव,पद्माकर उपाध्याय, अशरफ अली, अली अंसारी सब्बल, आदि मौजूद रहे!।

 उसी क्रम में प्रदेश उपाध्यक्ष उत्तर प्रदेश दलित कांग्रेस कमेटी  पंकज सोनकर के नेतृत्व में मछलीशहर में सेना में चार साल के लिए युवाओं को अग्नि वीर योजना के अंतर्गत भर्ती का विरोध सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत सरकार का विरोध हुआ । पंकज सोनकर ने कहा की हिंदुस्तान की सरकार युवाओं के साथ छलावा कर रही है युवाओं को रोजगार देने के नाम पर अग्निवीर के माध्यम से उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है कांग्रेस पार्टी का नेतृत्व और कांग्रेस पार्टी का हर कार्यकर्ता अग्निपथ का विरोध करता है जब तक अग्नीपथ कानून को सरकार पूरी तरह से वापस नहीं ले लेती हमारा सत्याग्रह चालू रहेगा। 
उक्त अवसर पर महमूद अंसारी, राकेश मिश्रा मंगला गुरु ,लव कुमार गुप्ता, प्रेमचंद यादव, रेखा सिंह ,सुरेश गौड़ ,नरेंद्र पटेल ,सुनील यादव, विनोद सरोज, अली अंसारी, सत्य प्रकाश दुबे ,शिव कुमार चौहान, रोशन अली, रानी उपाध्याय, जमील अंसारी, जयप्रकाश मिश्र, जब्बार सलमानी ,डॉ नवनीत शैलेश कनौजिया, अन्य लोग उपस्थित रहे। 
  इसी कड़ी सोमवार की सुबह केराकत ब्लाक अध्यक्ष लालता चौधरी के नेतृत्व में कांग्रेस पदाधिकारियों ने संकट मोचन हनुमान मंदिर के समक्ष चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के निकट शांति सत्याग्रह आंदोलन कर अग्निपथ योजना को लेकर अपना विरोध जताया। शांति सत्याग्रह आंदोलन की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंँचे उपजिलाधिकारी माज अख्तर को राष्ट्रपति को सम्बोधित पत्रक सौंप शांति सत्याग्रह आंदोलन को समाप्त कर दिया गया। इस बाबत मीडिया से बात करते हुए ब्लाक अध्यक्ष लालता चौधरी ने बताया कि अग्निपथ योजना से सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओं और लोका-चार को नष्ट करने और उनके मनोबल का केंद्र सरकार द्वारा बिना व्यापक परामर्श के इस गलत नीति को जिस तरह से थोपा गया है, उससे बड़ी संख्या में युवक नाराज है। इस अवसर पर जिला महासचिव संतोष गिरि, डोभी ब्लाक अध्यक्ष सुभाष सिंह, नगर अध्यक्ष आजाद कुरैशी, कांता प्रसाद, विनोद पाल, ओम प्रकाश उपाध्याय, हंसराज,राम प्रवेश यादव, अमर बली भास्कर, खुर्शीद आलम, दीपक कुमार, राजा, सूर्यबली, सुजीत पाल, कैलाश गिरी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

Related

news 1279135094254626069

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item