कुर्बानी के त्योहार से पहले जुमे को 10 लोगों ने किया रक्तदान

 शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय कस्बे के युवकों ने कुर्बानी के त्योहार बकरीद से पहले पड़ने वाले जुमे पर स्वैच्छिक रक्तदान कर मानवता के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वाह किया। रक्तदान पुरानी बाजार स्थित आरके हास्पिटल के ब्लड बैंक में हुआ जहां कुल 10 युवकों ने रक्तदान किया।

 इस दौरान कस्बा निवासी अब्दुल कयूम और बिस्मिल्लाह ने युवकों को प्रेरित किया तो हिन्दू-मुस्लिम युवकों ने एक साथ रक्तदान कर आपसी एकता और भाईचारे की मिसाल कायम किया। ब्लड बैंक के निदेशक डा. जेपी दूबे ने बताया कि कस्बे के डिहवा भादी निवासी अब्दुल कयूम और बिस्मिल्लाह ने बकरीद के पहले पड़ने वाले जुमा को रक्तदान किया। ये दोनों पहले भी रक्तदान करते रहे हैं। 

इन्होंने अपने साथ सत्येंद्र यादव, प्रभाकर सिंह, शिव नारायण यादव, संदीप यादव, फैजान, सुफियान और जय प्रकाश यादव एडवोकेट से रक्तदान करवाते हुये हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल कायम किया। रक्तदाताओं को ब्लड बैंक के निदेशक डा. जेपी दूबे ने प्रशस्ति पत्र और उपहार देकर सम्मानित किया। साथ ही बताया कि रक्तदान को लेकर लोगों में फैली भ्रांतियां गलत हैं। देश में आए दिन सैकड़ों लोगों की समय पर रक्त न मिलने से मौत हो जाती है। ऐसे में समाज को अपने कर्तव्यों के लिए जागरूक रहने की आवश्यकता है। इस अवसर पर तमाम लोग उपस्थित रहे।

Related

BURNING NEWS 5674890176880878186

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item