खबर का असर: खेतासराय के वार्डों में शुरू हुआ दवा का छिड़काव

 

खेतासराय(जौनपुर) डेंगू बुखार को लेकर जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा सख़्त हो गए है उनके कड़े तेवर का असर साफ़ दिखाई दे रहा है । शुक्रवार को नगर पंचायत ने वार्डो में दवा छिड़काव और फॉगिंग कार्य शुरू करा दिया है । दवा छिड़काव की ख़बर अखबारों में छपी तो जिम्मेदार हरकत में आ गए । मच्छरों और डेंगू से बचाव के लिए क़स्बे के बाशिंदे चिंतित हो उठे थे ।

दर असल नगर पंचायत खेतासराय के कुछ वीआईपी मुहल्ले को छोड़कर अन्य स्थानों पर दवा का छिड़काव न होने से दिन के उजाले में भी मच्छरों का झुण्ड दिखाई देने लगता है । शुक्रवार को इस जनहित मुद्दे पर प्रमुखता से ख़बर चली तो नगर पंचायत प्रशासन में हड़कंप मच गया । उधर डीएम ने एक दिन पहले ही कलेक्ट्रेट में जिमेदार अफसरों को कड़ी चेतावनी दे दी थी कि दवा छिड़काव में लापरवाही किसी क़ीमत बर्दाश्त नही की जाएगी । शुक्रवार को ईओ रविंद्र प्रताप सिंह ने नगर के वार्डो में दवा का छिड़काव कराया । पूछे जाने पर श्री सिंह ने बताया कि वार्डो में दवा छिड़काव का कार्य प्रारंभ किया गया है, सभी स्थानों पर सफ़ाई कर्मियों को लगाया गया है । सभी स्थानों पर दवा और फाकिंग होगा ।

ग्राम पंचायतों में हवा हवाई रहा दवा छिड़काव अभियान

खेतासराय(जौनपुर) जिले के सबसे बड़ी ब्लॉक शाहगंज( सोंधी) ब्लॉक के 113 ग्राम पंचायतों में जिलाअधिकारी के आदेश की धज्जियां उड़ती दिखी । गांव के अंदर सफ़ाई कर्मी ग्राम प्रधान के इर्द गिर्द परिक्रमा करते नज़र आए, कुछ जगहों पर दवा छिड़काव हुआ भी वह भी निश्चित स्थानों तक सीमित रहा । बक़ौल एडीओ पंचायत लक्ष्मी कान्त ने पूछे जाने पर मीडियाकर्मियों से दावा किया कि अब तक 70 ग्रामों में घास फूस की साफ़ सफ़ाई हुई है, कुछ स्थानों पर दवा का भी छिड़काव हुआ है । ग्रामीण अंचल की हालत बहुत ही नाज़ुक है लोग बुख़ार से पीड़ित हो रहे है, दिन के उजाले भी मछरों का प्रकोप बदस्तूर जारी है..।

Related

डाक्टर 8557539950035951175

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item