ब्लाक संसाधन केंद्र मुंगराबादशाहपुर पर चार दिवसीय प्रशिक्षण हुआ आरम्भ

 

जौनपुर। विकास खंड मुंगराबादशाहपुर के सटवां स्थित ब्लाक संसाधन केंद्र पर सोमवार को प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों एवं शिक्षामित्रों का बुनियादी भाषा एवं गणित कौशल विकास के  लिए प्रथम बैच का चार दिवसीय प्रशिक्षण आरम्भ हुआ। 

प्रशिक्षण की शुरुआत खण्ड शिक्षा अधिकारी मुंगराबादशाहपुर राजीव रंजन ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके किया तत्पश्चात उन्होंने प्रतिभागियों से पूरे मनोयोग से प्रशिक्षण करने का आह्वान किया। ब्लाक संसाधन केंद्र पर प्रशिक्षण देने का कार्य दो प्रशिक्षण हालो में किया जा रहा है। प्रत्येक हाल में 50 की संख्या में प्रतिभागियों को बैठाया गया है। दोनों प्रशिक्षण हालों को गुब्बारों से आकर्षक ढंग से सजाया गया है।ब्लाक संसाधन केंद्र पर प्रशिक्षण 24 सितम्बर तक कुल 12 बैचों में सम्पन्न कराने की कार्ययोजना तैयार की गई है। प्रशिक्षण की आनलाइन मानीटरिंग जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जौनपुर एवं सीमैट से सीधे की जा रही हैं।

 आपको बताते चलें कि निपुण भारत मिशन के अन्तर्गत यह चार दिवसीय प्रशिक्षण प्री प्राइमरी कक्षाओं और कक्षा एक से कक्षा तीन तक के बच्चों को बुनियादी भाषा एवं गणित के कौशल विकास का कक्षावार शतप्रतिशत लक्ष्य  प्राप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने शैक्षणिक सत्र 2025 -2026 तक की समय सीमा निर्धारित कर रखी है। सन्दर्भ देने की जिम्मेदारी ए आर पी डा0 मनोज कुमार, गोरखनाथ मौर्य, उपेन्द्र सिंह,जय प्रकाश मौर्य एवं जीतलाल बिन्द को सौंपी गई है।

Related

डाक्टर 7042300295850074051

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item