रक्तदान कर इमाम हुसैन को पेश किया नज़राने अकीदत

जौनपुर । कर्बला के शहीद और पैगमबर-ए-इस्लाम हज़रत मुहम्मद साहब के नवासे हज़रत इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम की याद में शनिवार को पूरे विश्व मे रक्तदान किया जा रहा है । ऐसे में वर्ल्ड रिकॉर्ड में जौनपुर इमाम हुसैन के चाहने वालो ने नगर के मदरसा जामिया इमाम जाफर सादिक सदर इमामबाड़ा के हॉल में हुसैनी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन की ओर से  रक्तदान शिविर आयोजित किया गया । शिविर में 52 युनिट रक्तदान किया गया।

 शिविर में पुरुषों के अलावा महिलाओं ने भी रक्तदान किया , साथ ही 102 लोगो ने रक्तदान करने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया । ज़िला अस्पताल की ब्लड बैंक टीम के मुखिया डॉ शयन दास के दिशा निर्देश में  रक्तदाताओं का रक्त संकलन किया गया । ब्लड डोनेशन कैंप में मुख्यातिथि धर्मगुरु मौलाना सफ़दर हुसैन ज़ैदी ने बताया की इंसान का खून ही इंसान के काम आता है । इमाम हुसैन ने 1400 साल पहले इंसानियत को ज़िंदा रखने के लिए अपनी और अपने 72 साथियो की क़ुरबानी कर्बला के मैदान में पेश की । इस लिए इंसानियत को कायम रखने के लिए अपने खून का अतिया पेश कर अकीदतमंदो ने इमाम हुसैन को श्रद्धांजलि पेश किया है ।

मौलाना ने कहा कि इमाम हुसैन ने हमें इंसानियत का पैगाम दिया है , रक्तदान में कोई भेदभाव नहीं होता है । खून हर व्यक्ति का एक जैसा होता है, इसलिए हम सभी को अधिक संख्या में रक्तदान करना चाहिए ।
हुसैनी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सैय्यद हसन मेंहदी ने कहाकि आज के दिन पूरी दुनिया मे इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के नाम पर रक्तदान हो रहा है ताकि वर्ल्ड रिकार्ड कायम हो सके ऐसे में जौनपुर के लोगो ने इस मुहिम में जुड़कर ज़िले का नाम भी वर्ल्ड रिकार्ड में जुड़ गया है । रक्तदान शिविर में मदरसा इमाम जाफर सादिक , जेसीआई क्लासिक व अंजुमन इन्क़लाब-ए-हुसैनी ने विशेष सहयोग किया ।
इस मौके पर शिया कालेज के प्रबंधक नजमुल हसन नजमी , मोहम्मद मुस्तफ़ा , मुशरान जाफरी , सदफ़ सभासद , आज़म ज़ैदी , जेसीआई जौनपुर क्लासिक से अभिताश गुप्ता जौहर हैदर , सोनू भाई , मौलाना सैय्यद आसिफ , मौलाना रज़ा अब्बास खान , लाडले ज़ैदी , शौकत , अहमद अब्बास , क़ासिद हुसैन , सादिक भाई , सैय्यद रज़ा मोहम्मद , जैगम अब्बास , माजीद खान , रिजवान , खादिम अब्बास , हसन आरिफ़ जाफरी , मौलाना दिलशाद खान , नवाज़ मिर्ज़ा , आक़िफ़ हुसैनी सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे ।
अंत मे हुसैनी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष हसन मेहदी , महामंत्री आरिफ़ हुसैनी , उपाध्यक्ष मुशरान जाफरी ने सभी रक्तदाताओं का आभार व्यक्त किया ।

Related

जौनपुर 7228873821594127447

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item