रिजल्ट में गड़बड़ी से नाराज छात्रों ने विश्वविद्यालय में किया हंगामा

 जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में यूजी पीजी के परिणाम गड़बड़ी को लेकर शुक्रवार की दोपहर मे छात्रों ने जमकर हंगामा किया। विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर धरना प्रदर्शन कर परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा। और परीक्षा फल सुधारने के लिए डेढ सप्ताह का छात्रों ने प्रशासन को समय दिया है। टीडी कालेज के सैकड़ों छात्र-छात्राएं शुक्रवार की दोपहर पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे।विद्यार्थियों ने स्नातक प्रथम वर्ष प्रथम सेमेस्टर परीक्षाफल जारी करने में विश्वविद्यालय द्वारा भारी गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया गया।विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर घंटों धरना प्रदर्शन किया।

 एक ज्ञापन परीक्षा नियंत्रक व्यास नारायण सिंह को ज्ञापन सौंपा। कहा डेढ सप्ताह के भीतर परीक्षा परिणाम में हुई गड़बड़ी को दूर नहीं किया गया तो छात्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। विद्यार्थियों का कहना है कि उन्होंने सभी विषय की परीक्षा महाविद्यालय में दी है। इसके बावजूद किसी एक विषय में शून्य अंक दिया गया है। जिसकी जांच कर तत्काल सुधार किया जाना चाहिए।

 बता दें कि इस तरह की गड़बड़ी लगभग 70 फ़ीसदी छात्रों के साथ हुई है और रिजल्ट बनाने वाली एजेंसी ने भी कोड-डिकोड नहीं कर पाया, एक दूसरे छात्र का रिजल्ट एक दूसरे पर चढ़ा दिया। विश्वविद्यालय से संबद्ध अधिकांश कॉलेजों के छात्र इस तरह की शिकायत लेकर विश्वविद्यालय मे पहुंच रहे हैं। जिन्हें कोई ना कोई कमी और दलील देकर विश्वविद्यालय के जिम्मेदार लोगों द्वारा लौटा दिया जाता है। छात्र विश्वविद्यालय और महाविद्यालय का चक्कर काटता ही रह जाता है।और दोनों जगहों के जिम्मेदार लोग एक दूसरे के सिर पर लापरवाही का ठीकरा फोड़ते हैं। समय से किसी की समस्या का समाधान नहीं हो पाता है। 

 शशांक सिंह शानू, प्रशांत सिंह, पीयूष, अतुल सिंह, विशाल यादव, निलेश गौतम, रवि शंकर यादव, निलेश मौर्य, काजल सिंह, रोशनी कनौजिया, अंतिमा मौर्या, दीपिका, काजल,नेहा सिंह, प्रिंसी गौड़ आदि सकड़ों छात्र- छात्राएं शामिल रहे।

Related

जौनपुर 4390669277905092451

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item