10 बजे रात के बाद नहीं बनेगी बिजली, आईटीआई होल्डर लाइनमैन के बिना नहीं मिलेगा शट डाउन

 मछलीशहर, जौनपुर। विद्युत विभाग के अधिकारियों के तुगलगी फरमान से अब विद्युत उपभोक्ताओं को रात में बिजली नहीं मिलेगी। उपकेंद्र पर तैनात विद्युत कर्मचारियों के अनुसार रात 10 बजे के बाद यदि विद्युत में कहीं फाल्ट आता है तो बिना वैध आईटीआई होल्डर लाइन के बिना शट डाउन नहीं मिलेगा।

 बारिश के मौसम में वैसे ही तमाम विद्युत फाल्ट को लेकर दिन भर कटौती होती रहती है जिसकी वजह से दिन में 4 से 6 घण्टे भी बिजली नहीं मिल पाती है। किसी तरह से रात में बिजली बिजली चलती थी। अब वह भी मुश्किल लग रही है। उपकेन्द्र पर कार्य कर रहे कर्मचारियों के अनुसार ऊपर से विभागीय आदेश आया हुआ है। रात में 10 बजे तक कोई फाल्ट आता है तो उसे बनाने के लिए शट डाउन नहीं दिया जायेगा, क्योंकि रात में कार्य करने के लिए कोई आईटीआई होल्डर लाइनमैन नहीं है।

 नगर की विद्युत व्यवस्था के लिए दिन और रात मिलाकर कुल 3 आईटीआई होल्डर लाइनमैन है किंतु किसी की भी रात में ड्यूटी न होने से शट डाउन नहीं मिल पायेगा। कर्मचारियों के अनुसार आईटीआई होल्डर में मात्र एक सरकारी लाइनमैन रमाकांत के अलावा दो प्राइवेट पिंटू सिंह और एक अन्य मिलाकर कुल तीन हैं जो रात में ड्यूटी नहीं करते जिसकी वजह से शट डाउन नहीं दिया जाता। 

वहीं कस्बा निवासी रमेश, आशीष मौर्य, गुड्डू, राजकुमार के अनुसार लाइनमैन के अलावा विद्युत अधिकारी चाहे जेई, एसडीओ, एक्सईएन हो, किसी का सीयूजी फोन नहीं उठता। इस बाबत एसडीओ एसके सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया विभाग से लिखित आदेश आया हुआ है। बिना आईटीआई होल्डर लाइनमैन के लिखित आदेश बिना शट डाउन नहीं दिया जाएगा।

Related

news 5587278623140348482

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item