टॉप 5 से नम्बर 1 पर लाया जाय जौनपुर : डीएम

 

जौनपुर । जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में देर सायं बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत संचालित कार्यक्रमो की समीक्षा बैठक संपन्न हुई। 

              बैठक में विकासखंड सिरकोनी के प्राथमिक विद्यालय चकताली के सहायक अध्यापिका शिप्रा सिंह एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी जलालपुर रमाकांत सिंह एवं एआरपी राजू सिंह के द्वारा किये गये पर्यवेक्षणीय एवं शैक्षणिक गुणवत्ता सम्बर्धन में किये गये कार्यो की पी०पी०टी० के माध्यम से प्रस्तुतीकरण किया गया। 

             बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने बताया कि निपुण लक्ष्य में जनपद का स्थान प्रदेश में टॉप 05 में है, जिस पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए निर्देश दिया कि जनपद को प्रथम स्थान पर लाने का प्रयास किया जाए।  मुख्यमंत्री के जनपद आगमन के दौरान बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा दिए गए प्रस्तुतीकरण पर मुख्यमंत्री  के द्वारा प्रसन्नता जाहिर की गई, जिसके लिए जिलाधिकारी द्वारा बेसिक शिक्षा अधिकारी एवं उनकी टीम को बधाई दी। 

             जिलाधिकारी के द्वारा विद्यालयों के कायाकल्प से लेकर शैक्षणिक गुणवत्ता को सुधारने को लेकर चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रम व योजनाओं के प्रगति, जिला स्तरीय निपुण भारत, एमडीएम, टास्क फोर्स द्वारा विद्यालयों के भ्रमण की समीक्षा की गई। उन्होंने बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने पर जोर दिया और कहा कि शिक्षा व्यवस्था को लेकर लापरवाही किसी भी दशा में क्षम्य नहीं की जाएगी। 

               समर्थ पोर्टल के अनुसार दिव्यांग छात्रों को मुख्यधारा में लाने के लिए स्पेशल एजुकेटर द्वारा उनकी पहचान करना, चिन्हीकरण आदि की स्थित, कस्तूरबा गांधी विद्यालयों में अंतर विश्लेषण के आधार पर अवस्थापना सुविधाओं के संतृप्तिकरण की स्थिति एवं कस्तूरबा गांधी विद्यालय में टीचर्स की गत माह की उपस्थिति की प्रतिशत की जानकारी ली। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने खंड शिक्षा अधिकारी एवं एआरपी को यथाशीघ्र निपुण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए जरूरी निर्देश एवं प्रोत्साहन दिया। 

                बैठक मे मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, सीआरओ रजनीश राय, जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह, समस्त खण्ड शिक्षा अधिकारी, ए.आर.पी एवं अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related

business 5102559989639188173

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item