बिजली मंत्री ने किया विद्युत उपकेंद्र का औचक निरीक्षण

 

जौनपुर। राज्यमंत्री, ऊर्जा एवं वैकल्पिक ऊर्जा विभाग उ0प्र0 डा0 सोमेन्द्र तोमर द्वारा विद्युत समाधान सप्ताह के अन्तर्गत 33/11 के0वी0 विद्युत उपकेन्द्रो का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान प्राप्त शिकायतो एवं निस्तारणो के बारे में जानकारी ली, फाईलो का रख-रखाव एवं साफ-सफाई रखने का निर्देश दिया। उपकेन्द्रो पर प्राप्त शिकायतो के निस्तारण के लिए फोन द्वारा बिजली मंत्री  ने उपभोगताओं से वार्ता की एवं उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी ली।

  मंत्री ने समस्त जनपदवासियों से अपील किया है कि विद्युत समाधान सप्ताह पर किसी भी प्रकार की समस्या हो जैसे लम्बित बिलो का भुगतान, नये कनेक्शन, मीटरो में शिकायत की स्थिति, मीटरो को बदलने, लोड बढ़ाने तथा अन्य समस्याओं को अपने नजदीकी फीटर/उपकेन्द्रो पर जाकर अपनी-अपनी समस्याओं को प्रातः 08 बजे से सायः 08 बजे तक उपस्थित होकर तत्काल निस्तारण करा सकते है। 80 से 90 प्रतिशत समस्याओं का समाधान उपकेंद्र पर ही किया जा रहा है।

 
                   राज्यमंत्री निरीक्षण भवन लो0नि0वि0 में मीडिया बन्धुओ के साथ वार्ता की। वार्ता के उपरान्त मा0 राज्यमंत्री जी ने विद्युत विभाग से समस्त अधिकारियों के साथ जनपद में हो रही समस्या एवं निस्तारण की जानाकरी लेते हुए समीक्षा बैठक की।
                 बैठक में प्राप्त आवेदनो, मीटर बदलने एवं नये मीटर, नये कनेक्शन, जर्जर तारो, खराब ट्रान्स्फामरों एवं समय पर बदले जाने वाले ट्रान्स्फामरों, विद्युत उपभोगताओं के बकायेदारो एवं 1 लाख से अधिक बकायदारो, ट्यूबेल का नये कनेक्श्न एवं मीटर लगाये जाने के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की।  राज्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त आवेदनो को त्वरित निस्तारण किया जाये और जर्जर तारो को अविलम्ब बदला जाये जिससे विद्युत से सम्बन्धित समस्या का निदान किया जा सके।  

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item