खेलकूद से होता है बच्चों का सर्वांगीण विकास - आनंद प्रकाश सिंह

सिकरारा, जौनपुर।सिकरारा के न्यायपंचायत खपरहा के प्राथमिक विद्यालय लखेसर के सुरमय परिसर में न्याय पंचायत स्तरीय खेल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व प्रधानाचार्य व पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष सुधाकर उपाध्याय ने किया। कार्यक्रम में खण्ड शिक्षाधिकारी आनंद प्रकाश सिंह ने कहा की बच्चों में खेल भावना का विकास, बुनियादी शिक्षा का एक महत्वपूर्ण स्तम्भ है। इस अवसर पर विभिन्न खेलों का आयोजन हुआ जैसे दौड़, लम्बी कूद, खो-खो, कबड्डी, लोक नृत्य, लोकगीत आदि। लखेसर की ग्राम प्रधान निशा तिवारी ने सभी आए हुए लोगों का समस्त ग्रामवासियों की तरफ से स्वागत किया।


 प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह ने कहा की हर कार्य में न्याय पंचायत खपरहाँ अव्वल रहा है और सिकरारा में भी प्रथम क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन भी इसी न्याय पंचायत ने की है। शिक्षकों के एकजुटता व टीम भावनाओं से ही ऐसे कार्यक्रम सफलतापूर्वक सम्पन्न हो पाते हैं। 


प्राथमिक शिक्षक संघ सिकरारा के ब्लॉक अध्यक्ष मृत्युंजय सिंह ने सभी शिक्षकों से खेलकूद के माध्यम से एक सबल भारत बनाने का आह्वान किया। 

खेल प्रतियोगिता में कंपोजिट विद्यालय भुआखुर्द, पूर्व माध्यमिक विद्यालय हरीरामपुर, सभी प्रा.वि. लखेसर, बिसावां, हरीरामपुर, मुकुंदीपुर, नेवढ़िया, भुआकला, शाहपुर, खपरहा, सेमरी, सोनपुरा के बालकों व बालिकाओं ने कबड्डी, ऊँची कूद, लंबी कूद , खो-खो प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर भाग लिया। 


इस अवसर पर पूनम यादव, बबिता यादव, वीणा, उत्तमा चतुर्वेदी, मुकेश दुबे, अमर बहादुर, राकेश सिंह, मिलन, आशीष मौर्या, सुशील, वीरेंद्र जी ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। मंच का संचालन प्रेम तिवारी ने किया।

Related

डाक्टर 2366773307331473312

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item