पीएनबी बैंक के खाताधारकों का पैसा ग़ायब होने से मचा हड़कंप

खेतासराय(जौनपुर) पीएनबी बैंक शाखा खेतासराय में  सैकड़ों खातेदारों के खाते से 1.60 करोड़ रुपए गायब होने से जबरदस्त हड़कंप मच गया।

खुद के  पैसे गायब होने की खबर से सैकड़ों  खाताधारकों की भीड़ शुक्रवार को बैंक शाखा के बाहर उमड़ी तो बैंक कर्मचारियों को सांप सूंघ गया। आक्रोशित खाताधारक बैंक शाखा प्रबंधक और कर्मचारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जोरदार हंगामा कर दिये। मामले की गंभीरता को देखते ही खेतासराय थानाध्यक्ष यजुवेंद्र सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गये। 

उन्होंने बैंक शाखा प्रबंधक को उनकी घोर लापरवाही के लिए कड़ी फटकार लगाते हुए खाताधारकों को भरोसा दिया कि उनके साथ न्याय होगा।

अपनी खामियों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाली पंजाब नेशनल बैंक की खेतासराय शाखा में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया।  जब यहां के खाताधारकों के खाते से 1.60 करोड़ रुपए बैंक के ही कुछ कर्मचारियों द्वारा अन्यत्र दूसरे खाते में ट्रांसफर कर दिए जाने की खबर फैली। इसके बाद खाताधारकों में खलबली मच गई । हाथों में पासबुक लिए सैकड़ों लोग बैंक में बैलेंस चेक कराने पहुंचे तो उन्हें मालूम पड़ा कि उनके भी खातों से लाखों रुपए ट्रांसफर हो चुके हैं।

खाताधारकों के आक्रोश को दबाने के लिए बैंक के अधिकारी जांच की बात कर रहे हैं। मथुरा जनपद व जोनल टीम भी इस बड़े घोटाले पर पड़े पर्दे को उठाने में जुट गई है। ऐसे में बैंक प्रबंधन अब  पूरी तरह से हांफता नजर आया ।

बैलेंस चेक कराने के बाद कई खाताधारकों के खाते से रुपए गायब थे जिन्हें आश्वासन की घुट्टी पिलाई गई और मीडिया से दूर रहें को बोला गया।उक्त बैंक के लूटे हुए ग्राहकों में रंजीत यादव निवासी खेतासराय एक लाख बीस हजार,बासमती देवी सोंधी पचपन हजार,आशीष बिंद,मुन्नू निवासी खेतासराय अस्सी हजार व तीन लाख साठ हजार जिसमें दो फिक्स व एक साठ अकाउंट से गायब है तो दिलीप निवासी महरौड़ा का चार लाख तीस हजार खाते से गायब है ।खास बात यह है की यह सभी किसान या छोटी दुकान के संचालक हैं जिनका कहना है की अब  बैंक में भी पैसा सुरक्षित नहीं है हम लोगों को प्रायः दौड़ाया जाता था कभी प्रिंटर खराब बता कर तो कभी अन्य कारणों से लेकिन स्पष्ट जानकारी खाते की नहीं दी जाती थी ।यदि सही जांच होगी तो इसमें कैशियर ही नहीं और दो लोग नपेंगे फिलहाल इस बाबत प्रबंधक मनीष जायसवाल व आई हुई जांच टीम मीडिया से कुछ भी बोलने से परहेज किए कहा ऊपर के लोग इस संबंध में बताएंगे।

Related

JAUNPUR 1293819708227459613

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item