रूस की मकारिया यूनिवर्सिटी ने अरविंद सिंह को दी मानद उपाधि

 

जौनपुर । कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों इस कहावत को चरितार्थ करते हुए श्री अरविन्द सिंह  निदेशक माउंट लिटेरा ज़ी स्कूल , प्रबंधक सुधाकर सिंह फाउंडेशन महाविद्यालय , निदेशक जे के यस यस इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी  को  उनको शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने पर दिल्ली के लोधी रोड स्थित  इंडिया  हैबिटेट सेंटर में 08 जनवरी 2023 को आयोजित कार्यक्रम में रूस की मकारिया  यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट (Ph.D.) की मानद उपाधि से अलंकृत किया गया ।

 अरविन्द सिंह ग्राम पिलखिनी, गौराबादशाहपुर जौनपुर के मूल निवासी है । प्रारम्भिक शिक्षा गृह जनपद  जौनपुर में किया, एवं  मुम्बई यूनिवर्सिटी से बीटेक करने के उपरान्त अमेरिका में प्राप्त  नौकरी करने के सुअवसर को ठुकराकर कर  नौकरी न करने का निर्णय लिया, और अपने जनपद वासियो के लिए कुछ  करने का सपना लिए गृह जनपद लौट आये। 

अपने जनपद के लिए कुछ करने के सपने को साकार करने के लिए प्रबल इच्छाशक्ति , कड़ी मेहनत , निरंतर प्रयास और लगन से शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करते हुए  जन  कल्याण  सेवा समिति इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन टेक्नॉलजी की स्थापना की  एवं हजारो  बेरोजगार युवक / युवतियों को प्रशिक्षित कर उन्हें रोजगार देने और स्वावलम्बी बनाने का कार्य किया  और जनपद में सुधाकर सिंह महाविद्यालय की स्थापन की जंहा से तमाम युवक / युवतियां ग्रेजुएट , पोस्ट ग्रेजुएट , बीएड , बी0 टी0 सी0  कर  लाभान्वित हो रहे है। 

 अरविन्द सिंह ने प्राथमिक शिक्षा में बच्चो को अन्तर्राष्ट्रीय आयाम  एवं  उत्कृष्ट  शिक्षा दिलाने के लिए देश की अग्रणी संस्था - ज़ी माउंट लिटेरा स्कूल  की शाखा जनपद में स्थापित किया |जनपद जौनपुर में सामाजिक कल्याण, गरीब और असहाय लोगो की मदद के लिए  हमेशा तत्पर रहने वाले श्री अरविन्द सिंह को  डॉक्टरेट (Ph.D) की मानद उपाधि  से अलकृत होने पर जनपद वासियो /ग्रामीणों ने हर्ष व्यक्त किया।

Related

डाक्टर 3000611800934726582

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon


जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item