उत्तर प्रदेश में मानवाधिकार के हनन कम हुए : जितेंद्र तिवारी

खेतासराय(जौनपुर)उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल में मानवाधिकार के हनन की शिकायत निश्चित रूप में कम हुई है । ख़ाकी वर्दी का कही भी हनन का मामला सामने आता है तो संगठन आयोग को चिट्ठी लिखकर अधिकारियों को तलब किया जाता है । कमज़ोर और सताये हुए लोगों के न्याय के लिए राष्ट्रीय मानवाधिकार हमेशा सभी लोगों के लिए खड़ा है ।


उक्त बातें राष्ट्रीय मानवाधिकार व महिला बाल विकास आयोग भारत के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जितेंद्र कुमार तिवारी एडवोकेट ने मंगलवार को करंजाकला विकास खण्ड के भकुरा गांव में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे ।

श्री तिवारी ने कहा कि उत्तर प्रेदश समेत सभी सूबों में संगठन की निगाहें है । किसी भी हाल में शोषण बर्दाश्त नही किया जाएगा । बाल उत्पीड़न के हनन के मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार सख़्त है, डीएम और पुलिस अधीक्षक को तलब कर कार्रवाई सुनिश्चित कराई जाती है ।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि आधी रात को भी मानवाधिकार के रक्षा के लिए आयोग का दरवाजा खटखटाया जाता है । योगी शासन में ख़ाकी मानवाधिकार का हनन कम हुआ है ।
गांव निवासी वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व जिला पंचायत सदस्य ओमप्रकाश सिंह को राष्ट्रीय मानवाधिकार का प्रदेश उपाध्यक्ष, शेख इमामुद्दीन को आजमगढ़ जिलाध्यक्ष, दयाराम सोनकर को जौनपुर जिलाध्यक्ष मनोनीत किया गया ।

वार्ता के दौरान ख़ुर्शीद अहमद, आशीष यादव, रविंद्र प्रताप यादव, धर्मेन्द्र कुमार तिवारी, मोहित मिश्रा, संजय कुमार तिवारी, मनोज कुमार रॉय, राजमहातिम यादव, कुंज बिहारी यादव, आकाश सिंह, मनीष सिंह समेत अन्य लोग शामिल रहे ।

Related

जौनपुर 6773532318852502267

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item