अवैध खनन करने पर कई जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर सीज

 जौनपुर। खनन अधिकारी ने अवगत कराया है कि शासन के निर्देशानुसार जिलाधिकारी  के नेतृत्व में वर्तमान समय अवैध रूप से साधारण मिट्टी खनन, परिवहन एवं भण्डारण के विरूद्व सघन अभियान चलाया जा रहा है। 

         इस अभियान के तहत कई जे0सी0बी0 मशीन एवं ट्रैक्टर को अवैध खनन, परिवहन के आरोप में पकडकर सीज की कार्यवाही की गयी है। पूरे जनपद में अभियान लगातार जारी रहेगा। जनपद के समस्त जे0सी0बी0 मशीन मालिकों एवं ट्रैक्टर स्वामियों को सूचित किया जाता है कि अवैध मिटटी खनन/परिवहन कदापि न करें, विशेषकर जो ईट भट्ठा स्वामी वर्ष 2022-2023 की अग्रिम विनियमन शुल्क (रायल्टी) की फीस एकमुस्त जमा नही किया है उन भट्ठों पर मिट्टी कदापि न गिराये यदि ऐसे अवैध रूप से संचालित ईट भट्ठों के लिए मिटटी खनन/परिवहन/भण्डारण का कार्य करते हुए पाया जायेगा तो जे0सी0बी मशीन व ट्रैक्टर सीज करते हुए भारी आर्थिक दण्ड जो 2.00 लाख अनून्य से लेकर 5.00 लाख अधिकतम की धनराशि होगी आरोपित किया जायेगा तथा ईट भट्ठों के विरूद्व भी दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।
           समस्त ईट भट्ठों स्वामियों को भी अवगत कराया जाता है कि वर्तमान समय में ईट भट्ठों पर छापेमारी आदि की कार्यवाही की जा रही है। विनियमन शुल्क (रायल्टी) की धनराशि ऑनलाइन जमा करके चालान, प्रमाण पत्र ईट भट्ठें पर रखें अन्यथा कार्यवाही जो होगी उसके लिए ईट भट्ठा स्वामी ही जिम्मेदार होगा।

Related

जौनपुर 7281971843282946116

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item