ब्रेकर बनाने के लिए गुरैनी मदरसे के नाजिम ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

 खेतासराय(जौनपुर) शाहगंज-जौनपुर राजमार्ग पर स्तिथ गुरैनी मदरसे के सामने से ब्रेकर हटाने का मामला टूल पकड़ है । चूंकि मामला एनएचआई से जुड़ा है इस वजह से कोई भी एक्ससीएन मुंह नही खोल रहा है । जब यह मार्ग स्टेट हाइवे के आधीन था तब भी लोकनिर्माण विभाग ने ब्रेकर बनाने में अडचने उतपन्न की । चार साल पूर्व एक प्रभारी मंत्री के हस्तक्षेप से ब्रेकर बना लेकिन दुबारा सड़क पैचिंग होना शुरू हुई तो इसे हटा दिया । 


सड़क हादसे को देखते हुए पुनः यहाँ ब्रेकर बनाने के लिए उलेमा आगे आ गए है ।
दरअसल गुरैनी स्तिथ मदरसा अरबिया रियाजुल उलूम पूर्वी प्रदेश का बड़ा संस्थान है । यहाँ दो हज़ार से अधिक बच्चे है, विभिन्न प्रान्तों से यहाँ तालीम हासिल करते है । इस नेशनल हाइवे 135- ए पर गाड़ियों के रफ्तार की जद में आकर सड़क हादसे बढ़े तो लोगों की मांग पर 2019 में योगी सरकार -1 कार्याकाल मे जौनपुर की प्रभारी मंत्री रही रीता बहुगुणा जोशी के आदेश पर प्रशासन ने यहाँ दो ब्रेकर बना । 
बीते सप्ताह ठेकेदार ने यह कहते हुए उक्त ब्रेकर हटा दिया कि अब यह मार्ग एनएचआई हो गया है । तीन दिन पहले इसी मदरसे के शिक्षक दुर्घटना के शिकार हुए तो उलेमा पुनः ब्रेकर बनाने के लिए आगे आ गए । मंगलवार को नाजिम मौलाना अब्दुर्रहीम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर अपनी मांग रखी है । अब देखने वाली बात है एनएच से जुड़े अफ़सर क्या फैसले लेते है ।

Related

जौनपुर 6196639504080818280

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item