पर्यटन से उत्तर प्रदेश को मिली आर्थिक मजबूती: डॉ मनोज मिश्र

सिद्दीकपुर, जौनपुर। उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस पर वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग ने बुधवार को प्रगति के पथ पर उत्तर प्रदेश विषयक गोष्ठी का आयोजन किया।

गोष्ठी में बतौर मुख्य वक्ता जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने कहा कि उत्तर प्रदेश सांस्कृतिक विविधताओं का प्रदेश है। अवध, बुंदेलखंड, काशी और बृज क्षेत्र ने पर्यटन की दिशा में एक नया आयाम स्थापित किया है। पर्यटन से भी अब उत्तर प्रदेश को आर्थिक मजबूती मिल रही है। भारत के विकास में उत्तर प्रदेश अपना योगदान दे रहा है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होने से इस क्षेत्र में रोजगार के व्यापक अवसर उपलब्ध हुए है। इसका प्रभाव अन्य जनपदों में भी देखने को मिलेगा।
अध्यक्षीय संबोधन में अनुप्रयुक्त सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो. अजय प्रताप सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश ने गुणवत्ता और विकास में महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं। विभिन्न क्षेत्रों में अग्रणी योजनाएं और परियोजनाएं इसके विकास को सुदृढ़ कर रही हैं। उच्च शिक्षा, स्वास्थ्य और आधुनिक बुनियादी सुविधाएं राज्य की जनता को लाभ पहुंचा रही हैं। उत्तर प्रदेश का विकास सामाजिक, आर्थिक और सांस्कृतिक दृष्टि से मजबूती से आगे बढ़ रहा है।
कार्यक्रम का संचालन डॉ. दिग्विजय सिंह राठौर ने किया। इस अवसर पर डॉ. सुनील कुमार, डॉ. अवध बिहारी सिंह, डॉ मनोज पाण्डेय, डॉ चन्दन सिंह समेत विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Related

जौनपुर 3787272627322899661

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item