धूमधाम से मनाया गया यूपी स्थापना दिवस , हुये आयोजन

जौनपुर। उत्तर प्रदेश के स्थापना दिवस को लेकर शासन के निर्देश के क्रम में जनपद के कलेक्ट्रेट परिसर में यूपी दिवस धूमधाम से मनाया गया। इसी क्रम में कलेक्ट्रेट परिसर में  प्रदर्शनी लगाई गई जिसका उद्घाटन जिलाधिकारी अनुज झा ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।

जिलाधिकारी ने कृषि विभाग, बेसिक शिक्षा विभाग, स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी, उद्यान विभाग, खाद्य एवं रसद विभाग, बाल एवं पुष्टाहार विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी का अवलोकन किया। बाल एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल के अवलोकन के दौरान जिलाधिकारी ने हलवा लड्डू को चखा और बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल को निर्देशित किया कि मिड डे मील में इस तरह के पौष्टिक व्यंजनों को जरूर सम्मिलित किया जाय।
स्वयं सहायता समूह द्वारा लगाए गए स्टॉल के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने धूपबत्ती खरीदी और समूह की बहनों द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा करते हुये अन्य लोगों को इससे प्रोत्साहित होने एवं आत्मनिर्भर होने के लिए कहा। कृषि विभाग द्वारा लगाए गए स्टॉल के निरीक्षण के दौरान कृषि विभाग के कर्मचारियों को निर्देशित किया कि किसानों व आमजन को विभाग द्वारा संचालित योजनाओं के संबंध में जानकारी देने के साथ ही उन्हें लाभान्वित भी किया जाय।

उत्तर प्रदेश दिवस पर कलेक्ट्रेट परिसर में उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा एवं उसके समृद्ध विरासत से संबंधित प्रदर्शनी का अवलोकन किया गया। इसके पहले कलेक्ट्रेट सभागार में यूपी दिवस पर लखनऊ में आयोजित मुख्य कार्यक्रम के सजीव प्रसारण को अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति में देखते हुये मुख्यमंत्री के उद्बोधन को सुना गया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, मुख्य राजस्व अधिकारी गणेश प्रसाद, जिला विकास अधिकारी विजय यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ गोरखनाथ पटेल, डीसीएनआरएलएम ओपी यादव, जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।


Related

जौनपुर 2432029517017013693

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item