अप्रशिक्षित कर्मचारी मिलने पर डीएम ने सील किया डायग्नोस्टिक सेन्टर

जौनपुर  । जिलाधिकारी  रविन्द्र कुमार माँदड़ के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मडियाहूॅ का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान भवन की भौतिक स्थिति संतोषजनक नही पायी, जिस पर सीएमओ की जिम्मेदारी तय किये जाने हेतु कहा गया। जिलाधिकारी ने भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य के सम्बन्ध में जानकारी ली। उन्होंने ओपीडी रुम में जाकर पूछा कि कुल कितने मरीज देखे गये और इस दौरान किस तरह के मरीज अधिक आ रहे है।

              जिलाधिकारी ने दवाओं की उपलब्धता की जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि सभी प्रकार की आवश्यक दवाएं उपलब्ध रहे। टी0बी0 डाट्स केन्द्र पर जाकर जानकारी प्राप्त की कि कितने मरीजों का इलाज किया जा रहा है जिस पर प्रभारी चिकित्साधिकारी के द्वारा बताया गया कि लगभग 142 मरीजों का इलाज किया जा रहा है। लैब में जाकर लैब टेक्निशियन मान सिंह से स्वास्थ्य जांच के सम्बन्ध में जानकारी ली जिस पर एलटी के द्वारा बताया गया कि लगभग 60-70 जॉचें की जाती है। आज कुल 16 लोगो का एक्सरे हुआ पाया गया। इस दौरान जिलाधिकारी ने अपने आखों की जांच भी करवायी।
                सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बगल में स्थित डायग्नोस्टिक सेन्टर पर अप्रशिक्षित कर्मचारी कार्य करते पाये गये, जिस पर तत्काल रूप से डायग्नोस्टिक सेन्टर को सील करने और उपजिलाधिकारी एवं नोडल एसीएमओ को सम्बन्धित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराने के साथ ही आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
               जिलाधिकारी ने प्रभारी चिकित्साधिकारी डा0 एम.एस. यादव को निर्देश दिया कि  सभी चिकित्सक समय से स्वास्थ्य केन्द्र पर उपस्थित रहकर मरीजों का इलाज करें। स्वास्थ्य केन्द्र पर साफ-सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जाए। नियमित साफ-सफाई की जाए।
               इस अवसर पर उपजिलाधिकारी कुणाल गौरव, डा0 अरूण कुमार भारती, डा0 शाहिद अख्तर, डा0 दीवा, डा0 अरुण कुमार यादव सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related

डाक्टर 8876149341973609532

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item