बेटा लाता था लड़कियां, बेटी देती थी पहरा,

 यौन उत्‍पीड़न मामले की जांच करते जोधपुर पुलिस ने आसाराम की जि़ंदगी के बाकी पन्ने भी खंगाल डाले। 1021 पन्नों की चार्जशीट में गवाहों के बयान और साक्ष्यों के रूप में मौजूद इन बातों का इस केस के फैसले पर कितना असर पड़ेगा यह कहना मुश्किल है, लेकिन जांच में सामने आई बातों से आसाराम की विलासितापूर्ण जिंदगी के राज जरूर खुलते हैं।
नाबालिग छात्रा के यौन शोषण के आरोप में फंसा आसाराम कई लड़कियों का यौन शोषण कर चुका है। उसके आश्रम सेक्स रैकेट के ठिकाने थे, जहां हर रोज आसाराम को लड़कियों की सप्लाई होती थी और समर्पण की आड़ में लड़कियों से दुष्कर्म किया जाता था। बेटा नारायण साईं भी कम नहीं था, वह भी पिता के लिए लड़कियां लाता था और बेटी कुटिया के बाहर निगरानी रखती थीं। लड़कियों के शोषण के लिए आसाराम व नारायण ने बाकायदा तीन-चार लड़कियों का रैकेट बना रखा था जो मासूम लड़कियों को दुष्कर्म के लिए तैयार करती थीं। ये सभी आरोप जोधपुर पुलिस की उस चार्जशीट में शामिल गवाहों के बयानों में लगाए हुए हैं।
पुलिस ने आसाराम के सेवादार रहे ऐसे लोगों के बयान चार्जशीट में शामिल कर यह साबित करने का प्रयास किया है कि वह आदतन यौन शोषण करने वाला रहा है और उसने टैक्स चोरी, जमीनों पर कब्जे और ब्याज के धंधे से करोड़ों रुपए की काली कमाई की है। उसके आश्रमों में धर्म का ज्ञान कम और सेक्स रैकेट चलाने का काम ज्यादा होता था। प्रवचन तो उसका मुखौटा था, असल में वह दुष्कर्मी रहा है। आसाराम के एक पूर्व सेवक के अनुसार आसाराम को संतुष्ट करने के लिए लड़कियों को ट्रेनिंग दी जाती थी।

Related

खबरें 8017893273775898087

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item