भारत दुनिया में शांति कायम करने में निभा सकता है अहम भूमिका: मौलाना मेंहदी

जौनपुर । ईरान के सर्वोच्च धार्मिक नेता आयतुल्लाह खामेनाई के प्रतिनिधि मौलाना मेहदी मेहदीपुर ने कहा कि भारत को आईएस आईएस जैसे आतंकी संगठन से सतर्क रहने की जरूरत है। ईरान हमेशा से ही आतंकवाद के खिलाफ रहा है।वह पूरे विश्व में अमन और शांति चाहता है।और भारत इसमें अहम भूमिका निभा सकता है।वे रविवार को नगर के सदर इमामबारगाह बेगमगंज स्थित मदरसा इमाम जाफर सादिक में आयोजित शिया धर्मगरू मौलान सफदर हुसैन जैदी की माता के चालीसवें की मजलिस को सम्बोधित कर रहे थे ।
  उन्होंने कहा कि भारत हमेशा से ही अमन पसंद देश रहा है यहां सभी धर्म के लोगों को आज भी पूरी स्वतंत्रता मिली हुयी है क्योंकि यह धरती देवताओं को भी सबसे अधिक पसंद है लेकिन खूंखार अतंकी संगठन आइएस आइएस  से न सिर्फ इस देश को सतर्क रहना होगा बल्कि उसकी जड़ें काटने के पुख्ता इंतेजाम करने होंगें ।कहा कि ईराक और सीरिया में जिस तरह से इस आतंकी संगठन ने तबाही मचा रखी है उसे देखते हुए समूचे विश्व को इस संगठन के खिलाफ एक जुट होकर कार्रवाई करने की जरूत है क्योंकि इस्लाम किसी भी बेगुनाह का खून बहाने की इजाजत नहीं देता । इस्लाम अमन का संदेश देता । श्री मेहदी ने कहा कि इरान से भारत के रिश्ते हमेशा दोस्ताना रहे हैं और समय समय पर दोनो देशों ने एक दूसरे की मदद भी की है ।मजलिस को खेताब करते हुये धर्मगरू मौलाना कल्बे जवाद लखनउ ने कहा कि भारत विश्व का इकलौता देश है जहां हर के सभी नागरिकों को पूरी आजादी प्राप्त है । इसके पूर्व दर्जनभर  मकामी एवं बैरूनी शयरों ने अपने अपने कलाम पेश किये ।


इस मौके पर मौलाना गुलाम बाकिर ,मौलाना तहजीबुलहसन, मौलाना जमीर हसन , मौलाना कल्बे हसन , मौलाना सुल्तान ,मौलाना शमीमुल हसन ,मौलाना सई रेजाई मौलाना हसन मेहदी ,समेत सैकड़ों की तादाद में आलेमा व खोतेबा के अलावा पूर्व एमएलसी व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सैयद सेराज मेंहदी, भदोही के सपा विधायक जाहिद बेग, सपा के वरिष्ठ नेता डा केपी यादव, सोशल मीडिया के एस एम मासूम ,मिर्जा जावेद सुल्तान,हिन्दुस्तान मानवाधिकार संगठन के वकार हुसैन ज्ञान कुमार समेत हजारों लोग मौजूद रहे । मौलाना सफदर हुसैन जैदी व आरिफ हुसैनी ने आये हुये लोगों को संयुक्त रूप से धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Related

news 1864688264961504957

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item