हाज़िरी पत्र पर अंगूठा निशान न लिए जाने से नाराज़ परीक्षार्थियों ने किया हंगामा

 जौनपुर। लेखपाल भर्ती परीक्षा भले ही शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो गया लेकिन कई केन्द्रो पर कक्ष निरीक्षको के खामियों के चलते परीक्षार्थियों में काफी विरोधाभाष की स्थिति रही । इसी को लेकर नगर के मुक्तेश्वर प्रसाद बालिका इण्टर कालेज केन्द्र पर परीक्षार्थी और केन्द्र व्यवस्थापको खुब चकचक हुआ। छात्रो का आरोप है कि प्रश्न पत्र के साथ मिले नियमावली चार्ट के अनुसार परीक्षा नियम नम्बर आठ का अनुपालन करने के लिए कक्ष निरीक्षक से कहा गया तो उन्होने नियम का पालन कराने से साफ इंकार कर दिया गया। जिसके कारण छात्र और कक्ष निरीक्षक के बीच जमकर नोकझोक हुआ।
परीक्षार्थियो का आरोप है कि नियम नम्बर 8 में साफ लिखा है कि यदि किसी ने परीक्षार्थी ने हाजिरी पत्र पर हस्ताक्षर नही किया और बाएं हाथ का अगूठा का निशान नही लगाया तो वह अनुचित साधन का मामला बन जायेगा। कार्यरत निरीक्षक को अपना उत्तर पत्र देते समय परीक्षार्थी अपने अपने बाएं हाथ का अगूठा का निशान हाजिरी पत्र में दिये गये स्थान पर अवश्य लगाये। लेकिन जब हम लोगो कार्यरत निरीक्षक से अगूठा निशान लेने को कहा तो वे ऐसा करने से साफ मुकर गये।
उधर कक्ष निरीक्षक ने कहा कि यदि परीक्षार्थी ने उपस्थिति पत्र पर हस्ताक्षर कर दिया है तो अगूठे के निशान की कोई आवश्यकता नही है।


Related

news 8857165065564070625

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item