36 बीघा गेहूं की फसल के साथ रिहायशी मड़हा जलकर राख

जौनपुर।  पारा चढ़ने के साथ ही जनपद आग की लपटों से घिरने लगा है। बुधवार को अलग-अलग स्थानों पर अगलगी की घटनाओं में 36 बीघा गेहूं की फसल के साथ रिहायशी मड़हा राख हो गया। घटना के बाद विलंब के अग्निशमन दस्ता के पहुंचने और बिजली विभाग की उदासीनता से जनाक्रोश बढ़ने लगा है। खुटहन में शार्ट सर्किट से गेहूं की फसल जलने के बाद आक्रोशित किसानों ने रास्ता जाम करके प्रदर्शन किया। 

 मीरगंज क्षेत्र के जरौना-जंघई मार्ग पर स्थित कसेरवा गांव में शार्ट सर्किट से दस बीघा से अधिक फसल नष्ट हुई है। जरौना में दो बीघा गेहूं, बभनियांव में एक बीघा गेहूं की फसल में नष्ट हो गई। खुटहन क्षेत्र के कानामऊ गांव में 11 बीघा पककर तैयार गेहूं की फसल राख हो गई। आग बुझने के बाद उग्र ग्रामीणों ने राजमार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने समझा-बुझाकर शांत कराया। घटनास्थल पर एसडीएम राजेश कुमार, सीओ अंकित कुमार, प्रभारी निरीक्षक त्रिवेणी लाल सेन और फायर कर्मी भी पहुंचे तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था। क्षेत्र के भिवरहां कला गांव में अनुसूचित बस्ती में लगी आग से करिया गौतम, शिवपूजन, महंथू, विनोद, शिनोद, मनीराम,अहकू, पिटू और छटंका के गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पहुंचे पहुंची राजस्व टीम पहुंचकर क्षति का आंकलन किया।
 केराकत क्षेत्र के औरी में अज्ञात कारणों से आग लगने से सतिराम यादव, कमलेश यादव का दो मड़हे पूरी तरह से खाक हो गया। महराजगंज क्षेत्र के कल्याणपुर में नंदलाल कनौजिया के तीन छप्परों पर आग लग गई। सिकरारा क्षेत्र के खानापट्टी गांव में शार्ट सर्किट से लगी आग में गेहूं की खड़ी फसल राख हो गई। मुंगराबादशाहपुर क्षेत्र के बनबीरपुर गांव में शार्ट सर्किट से लगी आग में पांच बीघा गेहूं की फसल खाक हो गई। इसी तरह क्षेत्र के पकड़ी (मंडी समिति) में दो बीघा गेहूं की फसल जलकर नष्ट हो गई।
सरपतहां थाना क्षेत्र के भिवरहां कलां हरिजन बस्ती में अज्ञात कारणों की वजह से आग लग गई। आगजनी में लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई। जलती हुई बेकाबू आग पर ग्रामीणों के द्वारा आग पर काबू पाया गया। सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। चुनावी माहौल के चलते क्षेत्रीय प्रत्याशी पहुंचकर मौके पर लोगों को आर्थिक सहायता भी प्रदान किया। बताया जाता है कि गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ। जिसमें 9 घर जलकर खाक हो गए। मौके पर प्रशासनिक अधिकारियों ने घटना स्थल पर पहुंच कर घटना का जायजा लिया और घर से बेघर हुए लोगों को आर्थिक व खाने पीने के वस्तुओं का प्रबंध करने के लिए तुरंत आदेश दिया।

Related

JAUNPUR 7007156188478373545

एक टिप्पणी भेजें

emo-but-icon

AD

जौनपुर का पहला ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

आज की खबरे

साप्ताहिक

सुझाव

संचालक,राजेश श्रीवास्तव ,रिपोर्टर एनडी टीवी जौनपुर,9415255371

जौनपुर के ऐतिहासिक स्थल

item